कांग्रेस नेता के विवादित बोल, भरी सभा में पाकिस्तान से की भारत की तुलना, EVM को लेकर भी उठाए सवाल

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनावों की तारीख घोषित होने के साथ- ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं। जुबानी हमले भी तेज हो…

prashant bairwa | Sach Bedhadak

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनावों की तारीख घोषित होने के साथ- ही चुनावी सरगर्मी तेज हो गई हैं। जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस नेता प्रशांत बैरवा ने विवादित बयान देकर बवाल खड़ा कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी प्रशांत बैरवा ने भारत की तुलना पाकिस्तान से करने के साथ ही ईवीएम पर भी सवाल उठाए हैं।

टोंक में बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीना की चुनावी सभा के दौरान पूर्व विधायक प्रशांत बैरवा ने कहा-मैं समझता हूं कि डेमोक्रेसी को लेकर हिंदुस्तान और पाकिस्तान में ज्यादा फर्क नहीं है। सिर्फ इतना सा फर्क है कि वहां पर वो मिलिट्री राज चला रहे हैं और यहां पर अपने नेता मिलट्री राज चला रहे हैं।

प्रशांत बैरवा ने EVM पर भी उठाए सवाल

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता प्रशांत बैरवा ने ईवीएम पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि देश में ईवीएम पर कोई भरोसा नहीं है। बीजेपी वाले कहते है कि 370 और 400 पार, ऐसा कभी हुआ है क्या? एक्जेट फिगर कैसे ले रहे हैं, उसमें कुछ तो गड़बड़ जरूर है। लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग के दो अधिकारी छोड़कर चले गए, क्योंकि कुछ ना कुछ गड़बड़ कराने की कोशिश की गई थी। वैसे सच क्या है, ये तो भगवान ही जाने।

कौन है प्रशांत बैरवा?

कांग्रेस नेता प्रशांत बैरवा को अशोक गहलोत गुट का माना जाता है। वे पूर्व सांसद व पूर्व विधायक द्वारका प्रसाद के बेटे हैं। प्रशांत बैरवा ने बीकॉम एवं एलएलबी की पढ़ाई की हुई है। साल 2013 में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। कांग्रेस ने उन्हें पीपलू विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वो हार गए थे। इसके बाद साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से फिर से टिकट दिया और वो पहली बाद निवाई से विधायक बने। लेकिन, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में प्रशांत बैरवा को भाजपा के रामसहाय वर्मा के सामने हार का सामना करना पड़ा था।