IPL 2024 : Virat Kohli को मात देकर इस दिग्गज ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा, गेंदबाजी में विदेशी पेसर का जलवा

IPL 2024 : साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन (Heinrich Klaasen) इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) की तरफ…

Virat Kohli 01 81 | Sach Bedhadak

IPL 2024 : साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन (Heinrich Klaasen) इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (SunRisers Hyderabad) की तरफ से खेल रहे है। क्लासेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तूफानी बैटिंग कर उन्हें हार की कगार पर खड़ा कर दिया। उनकी शानदार पारी के दम पर हैदराबाद ने आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला है। अपने होमग्राउंड पर खेल रही हैदराबाद को इस मुकाबले में 31 रनों से जीत मिली। क्लासेन आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने विराट कोहली से ऑरेंज कैप छीन ली है जबकि गेंदबाजी में विदेशी बॉलर का जलवा है।

यह खबर भी पढ़ें:- टूटे कई बड रिकॉर्ड, हैदराबाद ने खोला जीत का खाता, रिकॉर्ड से भरे मैच में मुंबई को हराया

क्लासेन ने खेली तूफानी पारी

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज हेनरिच क्लासेन ने 34 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। इसी दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 235.29 की रही। इस पारी के दम पर क्लासेन मौजूदा आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए हैं। क्लासेन के 2 मैचों में 143 रन हो गए हैं। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 2 मैचों में 98 रन हैं और वह दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं इस लिस्ट में तीसरें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) हैं। उन्होंने 2 मैचों में 95 रन बनाए हैं। तिलक वर्मा 89 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं जबकि सैम करेन 86 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

क्लासेन 01 | Sach Bedhadak

मुस्ताफिजुर रहमान ने किया पर्पल कैप पर कब्जा
अगर गेंदबाजी की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की और से खेल रहे बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान पहले नंबर पर हैं। मुस्ताफिजुर 2 मैचों में 6 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार है, जबकि 11 गेंदबाजों के एक समान 3 विकेट हैं लेकिन इकॉनोमी रेट की वजह से पंजाब किंग्स के हरप्रीत बरार दूसरे नंबर पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन तीसरे और केकेआर के हर्षित राणा चौथे, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 5वें नंबर पर हैं।

Rahaman 01 | Sach Bedhadak

चेन्नई सुपरकिंग्स पहले नंबर पर कायम
‘डिफेंडिंग चैंपियन’ चेन्नई सुपरकिंग्स लगातार 2 मैच जीतकर 4 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है, जबकि 6 टीमों के एक समान 2 अंक हैं लेकिन बेहतर रनरेट की आधार पर राजस्थान रॉयल्स दूसरे नंबर और सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे नंबर पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स चौथे और पंजाब किंग्स 5वें नंबर पर है।