Rajasthan: श्रीकरणपुर से चुनावी मैदान में गुरमीत कुन्नर का बेटा, कांग्रेस ने चला सहानुभूति कार्ड!

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 199 सीटों पर नतीजे आने के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है। अब बची हुई श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के दिवंगत गुरुमीत कुन्नर के बेटे रूपेंद्र सिंह कुन्नर (रूबी) को टिकट दिया है।

Untitled Design 1 | Sach Bedhadak

Karanpur Assembly Seat Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 199 सीटों पर नतीजे आने के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है। अब बची हुई श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट के दिवंगत गुरुमीत कुन्नर के बेटे रूपेंद्र सिंह कुन्नर (रूबी) को टिकट दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह रूबी कुन्नर ने अपना नामांकन भर दिया है। करणपुर विधानसभा सीट पर स्थगित हुए चुनावों के लिए 5 जनवरी को मतदान होगा। वहीं 8 जनवरी को वोटों की गिनती होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे।

रूपेंद्र सिंह कुन्नर के नाम की घोषणा

करणपुर विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। कांग्रेस ने एक सप्ताह पहले ही रूपेंद्र सिंह कुंअर ने अशोक गहलोत से मुलाकात की थी। AICC ने गुरुवार को रूपेंद्र सिंह कुन्नर के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी है।

निर्दलीय प्रत्याशी तीतर सिंह चर्चाओं में

करणपुर विधानसभा सीट के लिए चुनाव मैदान में सर्वाधिक बार उतरने की वजह से यहां निर्दलीय प्रत्याशी तीतर सिंह वैसे ही चर्चा में हैं। तीतर सिंह अब तक लोकसभा के दस, विधानसभा के दस, जिला परिषद डायरेक्टर के चार, सरपंची के चार व वार्ड मेंबरी के चार चुनाव लड़ चुके हैं। नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे के अनुसार, इस समय उनकी उम्र 78 साल है।

स्थगित हुई थी चुनाव प्रक्रिया

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटें हैं, लेकिन 25 नवंबर को सिर्फ 199 सीटों के लिए ही वोटिंग हुई थी। तब करणपुर सीट पर मतदान इसलिए स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि चुनाव से कुछ दिन पहली कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत हो गई थी। करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 अन्य उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। ज्ञात रहे कि क्षेत्र के करीब 2 लाख 40 हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।