CM गहलोत ने केंद्र के 3 मंत्रियों पर लगाया षड्यंत्र रचने का आरोप, ERCP का मुद्दा भी उठाया, 13 जिलों के लोगों से की ये अपील

धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम गहलोत ने राजाखेड़ा उपखंड क्षेत्र के मरैना में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया।

CM Gehlot 01 | Sach Bedhadak

धौलपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रदेश के 3 जिलों के दौरे पर है। धौलपुर जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम गहलोत ने राजाखेड़ा उपखंड क्षेत्र के मरैना में महंगाई राहत कैंप का अवलोकन किया। साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने एक बार फिर ईआरसीपी का मुद्दा उठाया। साथ ही प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान किया।

सीएम गहलोत ने कहा कि मैं बार-बार ईआरसीपी का मुद्दा उठा रहा हूं, क्योंकि ईआरसीपी 13 जिलों के लिए लाइफलाइन है। अगर सभी लोग प्रदेश सरकार का साथ देंगे और सभी 13 जिलों के लोग एक साथ मार्च करे और रैली निकाले। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दबाव पड़े और ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जांए। मेरा मानना है कि लोकतंत्र में जनता के दबाव के आगे सभी को झुकना पड़ता है। चाहे वो मुख्यमंत्री हो या प्रधानमंत्री हो।

केंद्र के 3 मंत्रियों ने राजस्थान में रचा षड्यंत्र

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना के बाद हमारे प्रदेश में एक और संकट आया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रदेश की सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र किया। इन लोगों ने राजस्थान के अंदर पैसे बांट दिए। लेकिन, अब वापस पैसे नहीं ले रहे है। मुझे चिंता है कि ये लोग पैसा क्यों नहीं ले रहे है। इनसे पैसा वापस क्यों नही मांग रहे है। मैंने तो अपने विधायक को यह तक कह दिया कि जितना पैसा लिया है, उसमें से कुछ खर्च भी कर दिया है तो वो खर्च किया हुआ पैसा में दे दूंगा या फिर पार्टी आलाकमान से दिलवा दूंगा।

शाह ने गुजरात और महाराष्ट्र में नेताओं को धमकाया

उन्होंने कहा कि अमित शाह से 10 करोड़ लिया है या 15 करोड़ लिया है। वो पैसा उसको वापस दो। उसका पैसा मत रखो। अगर उसका पैसा रखा तो वो हमेशा दबाव बनाए रखेगा और आप लोगों को धमकाएगा। जैसे गुजरात में धमकाता रहता है और महाराष्ट्र में धमका-धमकाकर शिवसेना के दो टुकड़े कर दिए। हमारे 25 विधायक को ले गया। लेकिन, मैंने विधायकों को कहा है कि तुमने गलती कर दी तो कोई बात नहीं। उसे भूलो और अब पार्टी की एकजुटता के लिए काम करो।

सीएम गहलोत बोले-बीजेपी की सोच खतरनाक

बीजेपी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इन लोगों की सोच बहुत ही खतरनाक है। लोकतंत्र की हत्या हो रही है। संविधान की धज्जियां उड़ रही है। डॉक्टर अंबेडकर साहेब का बनाया संविधान इन लोगों को पसंद नहीं है। आप लोगों को गहराई से सोचना पड़ेगा कि एक तरफ तो हमारी सरकार महंगाई राहत कैंप लगा रही है। दूसरी तरफ ये लोग इन कैंपों का विरोध कर रहे है।

सीएम गहलोत ने सरकारी योजनाओं का किया बखान

सीएम गहलोत ने कहा कि कालीसिंध परियोजना के शुरू होने से बाड़ी बैसेड़ी तक लोगों को पीने का पानी मिलेगा। राजाखेड़ा और धौलपुर में जल स्तर बढ़ जाएगा। खेतों में सिंचाई करना आसान हो जाएगा। इसी सोच के साथ कालीसिंध परियोजना के लिए बजट में 800 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। मरैना और मनिया में कॉलेज खोले गए। राजाखेड़ा में जिला अस्पताल, मरैना में सीएचसी, मनिया में ट्रोमा सेंटर, खेड़ली में पीएचसी खोले गए। धौलपुर में मेडिकल कॉलेज बन रहा है। धौलपुर में 400 केवी और मनिया में 220 केवी का जीएस बन रहा है। हमारी सरकार ने ऐसी योजनाएं शुरू की है, जो हिंदूस्तान में कहीं पर नहीं है। सीएम गहलोत ने कहा कि तुम मांगते-मांगते थक जाओगे, लेकिन मैं देते-देते नहीं थकूंगा। मैंने अपना ये वादा निभाया है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस और देश का डीएनए एक ही है। जो लोग हमें छोड़कर चले गए थे, उन्हें भी हमनें माफ कर दिया है। मैंने कहा कि पुरानी बातें भूलों और सब मिलकर चलो। हमारी पार्टी हर वर्ग और हर जाति के लोगों को साथ लेकर चलती है।

समारोह में ये रहे मौजूद

इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा, जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह मालवीया, मंत्री महेश जोशी, गोपालन मंत्री प्रमोद भाया, मंत्री भजनलाल जाटव, विधायक रोहित बोहरा, बहिन शोभारानी कुशवाह सहित अनेक वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:-चकमा देकर थाने से भागा स्कूल छात्रा से दुष्कर्म का आरोपी, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *