CM भजनलाल शर्मा की पुलिस को दो टूक नसीहत… ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर हो काम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अफसरों को दो टूक शब्दों में कहा कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर हो काम करना होगा। सरकार की प्राथमिकता महिला सुरक्षा है। इसलिए गश्त में बढ़ोतरी और गुंडागर्दी में कमी होना सुनिश्चित करें।

cm bhajan lal sharma | Sach Bedhadak

जयपुर। विधानसभा चुनाव-2023 में भाजपा के लिए प्रदेश की कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा रहा। अब यही मुद्दा भाजपा के सत्ता में आने के बाद उनके खिलाफ विपक्ष नहीं बनाए, इसको लेकर भजन सरकार ने सत्ता संभालने के साथ ही प्राथमिकता में रख लिया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पुलिस अफसरों को दो टूक शब्दों में कहा कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर हो काम करना होगा। सरकार की प्राथमिकता महिला सुरक्षा है। इसलिए गश्त में बढ़ोतरी और गुंडागर्दी में कमी होना सुनिश्चित करें।

सीएम ने कहा कि अपराध के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति के साथ प्रदेश के प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना, हमारी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। सरकार का ध्येय अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास का प्रदेश में फिर से वातावरण बने। प्रदेश में सरकार की प्राथमिकता महिला सुरक्षा है, इसलिए गश्त में बढ़ोतरी और गुंडागर्दी में कमी होना सुनिश्चित करें। सीएम भजनलाल ने कहा कि थानों में पीड़ित की हरहाल में सुनवाई और सम्मानजनक व्यवहार किया जाए।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: कोरोना को लेकर एक्शन में CM भजनलाल शर्मा, स्टेट कोविड मैनेजमेंट टीम का गठन

गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलने पर हो काम

सीएम भजनलाल शर्मा ने मीटिंग में साफ कहा कि राज्य में संगठित अपराधों पर रोक लगे। इसके साथ ही गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलने की कार्रवाई सुनिश्चित करें। इसके साथ महकमे में सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार खत्म हो और भ्रष्टाचारियों को सहयोग करने वाले को भी ना बख्शा जाए। उन्होंने कहा कि साइबर अपराधियों से मुकाबले के लिए और अधिक आधुनिक संसाधनों में वृद्धि की जाएगी। मीटिंग में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा, पुलिस महानिदेशक उमेश
मिश्रा,गृह सचिव आनंद कु मार सहित आईजी रेंज के अफसर मौजूद रहे।

पेपरलीक पीड़ितों को मिले न्याय

सीएम ने कहा कि पेपरलीक कर युवाओं एवं उनके परिवारों की आशाओं पर कुठाराघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस प्रकार के अपराधों से युवाओं को अमानवीय यातना सहनी पड़ी। उनका परिश्रम एवं पैसा व्यर्थ हुआ है। इन मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी प्रभावी कार्यवाही करते हुए सभी दोषियों को सजा दिलाएगी एवं पेपरलीक के पीड़ित युवाओं को न्याय देगी।

पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध: पुलिस महानिदेशक

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में पुलिस सभी प्रकार के अपराधों की रोकथाम कर आमजन को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार ने कहा कि पुलिस द्वारा अपराध एवं अपराधियों पर नकेल कसी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan: पुलिस मुख्यालय से बड़ी खबर, गैंगस्टर टास्क फोर्स में इन अधिकारियों हुई तैनाती