Rajasthan: कोरोना को लेकर एक्शन में CM भजनलाल शर्मा, स्टेट कोविड मैनेजमेंट टीम का गठन

आज प्रदेश में कोरोना से व्यक्ति की मौत के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए प्रदेश में कोविड प्रबंधन के लिए स्टेट कोविड मैनेजमेन्ट टीम गठित की है।

Rajasthan Police 2023 12 22T202507.347 | Sach Bedhadak

Corona in Rajasthan: राजस्थान में कोरोना के नये वैरियंट का मामले सामने आने के बाद अब राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक्शन मोड़ में नजर आ रहे है। आज प्रदेश में कोरोना से व्यक्ति की मौत के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने एक आदेश जारी करते हुए प्रदेश में कोविड प्रबंधन के लिए स्टेट कोविड मैनेजमेन्ट टीम गठित की है।

कोविड प्रबंधन टीम का गठन

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने स्टेट कोविड मैनेजमेन्ट टीम का गठन किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सिंह ने बताया कि केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में कोविड केसेज की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में कोविड प्रबंधन के लिए यह टीम का गठन किया गया।

इन लोगों को कमेटी में किया गया शामिल

चिकित्सा शिक्षा आयुक्त शिवप्रसाद नकाते को कमेटी का नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है। प्रबन्धक निदेशक आरएमएससीएल अनुपमा जोरवाल, निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर, राजस्थान स्टेट हैल्थ एश्योरेंस एजेंसी के संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. गौरव सैनी, अति. निदेशक ग्रामीण स्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश शर्मा, एसएमएस अस्पताल की वरिष्ठ प्रोफेसर डॉ. भारती मल्होत्रा, आईडीएसपी के स्टेट नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण असवाल, आरयूएचएस के डॉ. अजीत सिंह एवं राजमेस की उप निदेशक डॉ. वन्दना शर्मा कमेटी के सदस्य होंगे।

प्रदेश में अब तक यहां मिले मरीज

प्रदेश में गुरुवार को सामने आए मरीजों में एक एसएमएस अस्पताल, दूसरा जेके लॉन और तीसरा टीबी हॉस्पिटल में चिह्नित किया गया था जिसकी मौत हो गई है। इन संक्रमितों में से एक झुंझुनूं तथा दूसरा भरतपुर व तीसरा दौसा का रहने वाला बताया जा रहा है। इससे पहले जैसलमेर में भी बुधवार को 2 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस तरह प्रदेश में 5 कोरोना मरीज मिले है। इनमें एक की मौत हो गई है। वहीं, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में एक एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को बचाव के उपाय बताए हैं।