सीएम गहलोत ने अमृता धवन और सीपी जोशी की तारीफों के बांधे पुल, कहा- इनसे युवा लें प्रेरणा 

राजसमंद। सीएम अशोक गहलोत ने आज हल्दीघाटी युवा महोत्सव में विधानसभा स्पीकर और नव नियुक्त राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन का जमकर तारीफ की।…

सीएम गहलोत ने अमृता धवन और सीपी जोशी की तारीफों के बांधे पुल

राजसमंद। सीएम अशोक गहलोत ने आज हल्दीघाटी युवा महोत्सव में विधानसभा स्पीकर और नव नियुक्त राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन का जमकर तारीफ की। अमृता धवन को लेकर उन्होंने कहा कि आज का युवा इनसे प्रेरणा ले सकता है,एक छोटे से पद से शुरूआत कर अपनी मेहनत और लगन से इन्होंने इस मुकाम को पाया है।जो आज ये AICC की सेक्रेट्री बन गई हैं। 

सीपी जोशी के नाथद्वारा में रात-दिन का फर्क

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि स्पीकर सीपी जोशी जी ने यहां नाथद्वारा का कायाकल्प करवाया। कुछ साल पहले जब मैं यहां पहली बार आया था तो यहां पर एक धर्मशाला थी, वहां मैं रात्रि विश्राम के लिए रुका था। एक उस नाथद्वारा में और डॉक्टर सीपी जोशी के नाथद्वारा में रात दिन का फर्क आ गया है। सीपी जोशी ने इसका तो कायाकल्प ही कर डाला। चाहे इंफ्रास्ट्रक्चर हो, शिक्षा हो, उन्होंने रुचि लेते हुए स्कूलों की नई बिल्डिंग बनवाई, कॉलेज बनवाए, चिकित्सा सुविधाएं भी करवाईं।  हर काम उन्होंने करवाया। यह अब एक आधुनिक नाथद्वारा बन गया है।

सीएम ने कहा कि यहां श्रीनाथजी के कितने लोग दर्शन करने आते हैं हर कोई खुश होकर जाता है। गुजरात के लोग भी आते हैं, राजस्थान के लोग भी आते हैं। सीपी जोशी की काम करने की फितरत है। बहुत ही बड़ी बात है। अपने क्षेत्र के विकास के लिए यह पीछे नहीं हटते हैं। 

जिला बनाने को कहते तो वह भी कर देता

सीपी जोशी अगर नाथद्वारा जिला बनाने की मांग करते तो मैं जिला भी बना देता। सीपी जोशी को लगता है कि जिले वाला काम अगली बार सरकार बनेगी तब करवाएंगे।  स्पीकर का तो सिर्फ हुकुम ही होता है।हमें तो करना ही होगा। मुझे खुशी है कि राजस्थान में जिसने जो मुझ से मांगा मैं वह दे पाया। लोग कहते हैं पैसा कहां से आएगा। मैं कहता हूं जादू से आएगा। आप देखिए पैसे की कमी नहीं है। वित्त प्रबंधन शानदार हो रहा है। 

अमृता धवन से राजस्थान का युवा ले प्रेरणा

सीएम ने अमृता धवन की तारीफ करते हुए कहा कि अमृता धवन आज यहां बैठी हैं, बात तब की है जब मैं दिल्ली का प्रभारी था आईसीसी में एनएसयूआई कांग्रेस का। वहां की स्टूडेंट थी ये, वहां से NSUI उपाध्यक्ष फिर अध्यक्ष, दिल्ली यूनिवर्सिटी बनीं। जैसे मैं यहां तक पहुंचा उसी राह पर अमृता धवन चल रही हैं। आज के युवा अमृता धवन से प्रेरणा लें कि NSUI की मेंबर से लेकर अब वे AICC की सेक्रेट्री बन गई हैं ये बहुत बड़ी बात है।  सीएम ने अमृता धवन को बधाई देते हुए कहा कि इन्हें राजस्थान में भेजा गया है इंचार्ज बना कर। इनका अभी मैंने भाषण सुना, बेहद सारगर्भित था। पूरे राजस्थान के युवा इनसे प्रभावित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *