एक साल में 60% का मुनाफा देगा यह स्टॉक, एक्सपर्ट ने दी खरीदने की सलाह

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Crompton Greaves Consumer Electricls Ltd) के शेयरों में पिछले एक साल में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। आगामी दिनों…

crompton | Sach Bedhadak

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Crompton Greaves Consumer Electricls Ltd) के शेयरों में पिछले एक साल में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है। आगामी दिनों में यह 56 फीसदी तक का मल्टीबैगर रिटर्न दे सकता है। 5 मई को यह स्टॉक 0.12 फीसदी गिरावट के साथ 256 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह स्टॉक 400 रुपए के पार जा सकता है। हालांकि 4 मई को यह स्टॉक 256.90 पर बंद हुआ था।

यह खबर भी पढ़ें:- 90 रुपए से चढ़कर 6500 के पार पहुंचा टाटा ग्रुप का शेयर, 1 लाख के बनाए 73 लाख

image 33 | Sach Bedhadak

450 रुपए के पार जा सकता है यह स्टॉक
घरेलू ब्रोकरेज ने क्रॉम्पटन ग्रीव्स के लिए 405 रुपए का टारगेट प्राइस तय किया है। यह प्राइस वर्तमान प्राइस से 60 फीसदी से अधिक है। आकड़ों की माने तो यह स्टॉक आगामी एक साल में 75 फीसदी से अधिक 450 रुपए के स्तर के पार जा सकता है। वहीं शेयरखान ब्रोकरेज ने इस स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि आगामी एक साल में यह शेयर 400 रुपए के आकड़े को पार कर सकता है।

image 35 | Sach Bedhadak

7 साल में दिया शानदार रिटर्न
क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले सात साल में अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। इस अवधि के दौरान यह स्टॉक 135 रुपए से बढ़कर 255 रुपए पर पहुंच गया है। इस स्टॉक का 52 वीक का हाई लेवल 429 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 251 रुपए है। 16342 करोड़ है।

image 34 | Sach Bedhadak

जानिए क्या कारोबार करती है कंपनी

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड को भारत में क्रॉम्पटन के नाम से भी जाना जाता है, मुंबई, भारत में स्थित एक भारतीय विद्युत उपकरण कंपनी है । कंपनी के पास एलईडी लाइटिंग, पंखे, पंप और घरेलू उपकरण जैसे वॉटर हीटर, एयर कूलर और रसोई के उपकरण सहित लाइटिंग और इलेक्ट्रिकल कंज्यूमर ड्यूरेबल्स हैं। फरवरी 2022 तक, कंपनी को एसएंडपी ग्लोबल बीएसई कंज्यूमर ड्यूरेबल्स इंडेक्स के साथ अनुक्रमित किया गया है, जो 10 शीर्ष सूचीबद्ध भारतीय उपभोक्ता टिकाऊ कंपनियों की सूची है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *