‘राजस्थान सरकार के फैसलों की देशभर में चर्चा’ गहलोत बोले- मोदी सरकार जनता को दे 500 रुपए में सिलेंडर

सीएम अशोक गहलोत ने दूदू में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल जिला स्तरीय समारोह का शुभारंभ किया.

sb 1 2023 09 01T151634.935 | Sach Bedhadak

Ashok Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत शुक्रवार को दूदू के दौरे पर रहे जहां उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल जिला स्तरीय समारोह का शुभारंभ किया. दरअसल नया जिला बनने के बाद सीएम गहलोत पहली बार दूदू पहुंचे थे जहां उन्होंने कहा कि ‘राजस्थान में प्रतिभा की कमी नहीं है, मुझे खुशी है पिछली साल राजीव गांधी ओलंपिक की पहल की गई थी जिससे हर गांव-गांव में खेल का माहौल बना.

सीएम ने बताया कि हम खिलाड़ियों को नौकरी दे रहे हैं और इस बार 58 लाख 60 हजार लोगों ने खेलों में पंजीकरण करवाया है. वहीं इस दौरान मंच पर PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मंत्री अशोक चांदना, दूदू विधायक बाबूलाल नागर कार्यक्रम में मौजूद रहे. सीएम ने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार की योजनाओं और काम की आज देशभर में चर्चा हो रही है और अधिकांश राज्यों की सरकारें हमारी योजनाओं को अपना रही है.

वहीं दूदू को जिला बनाए जाने पर गहलोत ने कहा कि कोई विश्वास नहीं करता था कि मुख्यमंत्री ने दूदू को जिला बनाने की घोषणा की है लेकिन मैंने हिम्मत की और दूदू को जिला बनाया. उन्होंने दूदू विधायक बाबूलाल नागर की तारीफ करते हुए उन्हें काफी मेहनती बताया और कहा कि वह सभी को साथ लेकर चलते हैं.

‘500 रुपए में सिलेंडर दे केंद्र सरकार’

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि हमारी योजनाओं को देखकर भारत सरकार चिंता में आ गई और हिंदुस्तान में राजस्थान एकमात्र ऐसा राज्य है जो गैस सिलेंडर 500 रुपए में दे रहा. उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से मांग करता हूं कि भारत सरकार को देशभर में 500 रुपए का सिलेंडर देना चाहिए.

वहीं अपनी चोट को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर चुनाव प्रचार के दौरान फ्रैक्चर होता तो दिक्कत होती, आज से 2 महीने पहले ही फ्रैक्चर हो गया. गहलोत ने कहा कि चुनाव कैंपेन में अगर फ्रैक्चर होता तो मैं कैसे दौरे करता लेकिन ईश्वर सही फैसले करता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए 1.40 करोड़ महिलाओं को इंदिरा गांधी स्मार्टफोन योजना के अंतर्गत मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं और चिरंजीवी जैसी योजना राजस्थान के अलावा कहीं नहीं है. वहीं 25 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा एवं 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा कवर दिया जा रहा है. वहीं पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) की बहाली एक क्रांतिकारी कदम है.

राजस्थान में बनेंगे और नए जिले!

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में लम्बे अंतराल के बाद नए जिले बने हैं और छोटे जिले बनने से बहुत लाभ मिलता है और लोगों के काम सुगमता से हो पाते हैं. उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय आमजन को अपने कामों के लिए दूर नहीं जाना पड़ता और हम चाहते हैं कि राज्य में प्रशासनिक कार्य कुशलता एवं सुगमता से हो. वहीं गहलोत ने कहा कि राजस्थान में इस बार अगर सरकार रिपीट होती है और भी नए जिले बनाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *