राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेल 10 जुलाई से, CM गहलोत ने जागरूकता वाहनों को किया रवाना

सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास से ओलम्पिक खेलों के प्रति जन जागरूकता फैलाने के लिए 10 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

sb 1 98 | Sach Bedhadak

जयपुर: राजस्थान के युवाओं को बेहतर खेल के अवसर देने की दिशा में गहलोत सरकार राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेल 2023 का आयोजन करवाने जा रही है जिसके लिए सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास से ओलम्पिक खेलों के प्रति जन जागरूकता फैलाने के लिए 10 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. बता दें कि प्रदेशभर में 10 जुलाई से राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलम्पिक खेल शुरू होंगे जहां इस दौरान होने वाले खेलों में हिस्सा लेने के लिए लगभग 57 लाख खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

जागरूकता वाहनों को रवाना करने के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि इस तरह के आयोजन से प्रदेश के युवाओं में खेलों के प्रति उत्साह पैदा होगा जिसके भविष्य में अच्छे परिणाम सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और राज्य सरकार द्वारा खेल प्रतिभाओं को बेहतर अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.

57 लाख खिलाड़ियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

वहीं सीएम की ओर से आज रवाना किए गए वाहन कला जत्थों के साथ प्रदेश के सभी ब्लॉक एवं विधानसभा क्षेत्र में जाएंगे और खेलों को लेकर जागरूकता फैलाएंगे. वहीं मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर खेलों के आयोजन से सम्बन्धित मशाल को पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी सुश्री मालती चौहान को सौंपकर रवाना किया. इस दौरान गहलोत ने प्रतिभागियों को दी जाने वाली टी-शर्ट, मेडल्स एवं सर्टिफिकेट्स का भी विमोचन किया.

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 जुलाई से ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों का आयोजन होगा जिनमें हिस्सा लेने के लिए लगभग 57 लाख खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. उन्होंने कहा कि इन खेलों में बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं एवं नौजवान सब एक साथ खेलते हैं, जिससे प्रदेश में भाईचारा व सद्भावना के साथ ही खेलों के प्रति सकारात्मक माहौल बन रहा है. उन्होंने कहा कि आगामी समय में राजस्थान से उत्कृष्ट खिलाड़ी निकलेंगे, जो प्रदेश का नाम रोशन करेंगे.

फिट राजस्थान-हिट राजस्थान : चांदना

वहीं इस अवसर पर खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि इन खेलों के आयोजन से ’फिट राजस्थान-हिट राजस्थान’ की भावना साकार हो रही है. उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर जो टीमें जीतेंगी, उनके गांवों में महात्मा गांधी नरेगा योजना के माध्यम से 50-50 लाख रूपए की राशि से खेल स्टेडियम का निर्माण होगा और इसी प्रकार, जो खिलाड़ी राज्य स्तर पर चैम्पियन बनेंगे उन्हें होमगार्ड भर्ती में प्राथमिकता मिलेगी.

चांदना ने कहा कि खिलाड़ियों को राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश में प्राथमिकता मिले, ऐसी योजना बनाई जाएगी और जिला स्तर पर विजेता खिलाड़ियों को ट्रैक सूट एवं तहसील स्तर पर विजेता खिलाड़ियों को मैडल्स व सर्टिफिकेट दिये जाएंगे. वहीं, खेलों में भाग लेने वाले सभी लगभग 57 लाख खिलाड़ियों को टी-शर्ट्स उपलब्ध करवाई जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *