CHO पेपर लीक : पेपर वायरल करने वाले शख्स का ऑडियो वायरल, इंटरनेशनल नंबर से भेजा गया था पेपर

CHO पेपर लीक (Community Health Officer Recruitment Examination) मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जिस शख्स ने पेपर को लीक कराया उसका एक ऑडियो…

image 97 3 | Sach Bedhadak

CHO पेपर लीक (Community Health Officer Recruitment Examination) मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। जिस शख्स ने पेपर को लीक कराया उसका एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में फोन करने वाले व्यक्ति ने पेपर लीक करने की बात भी कबूली है। ऑडियो में यह भी कहा है कि उसके पास इंटरनेशनल नंबर से कॉल भी आया था। इसी नंबर से पेपर भेजा गया था। यहां सुनिए इस ऑडियो में क्या-क्या कहा गया है।

कॉल पर की गई बात का कॉल करने वाले ने वीडियो भी रिकॉर्ड किया गया है। इस ऑडियो में जो शख्स कॉल पर है वो कह रहा है कि वह एक CHO नाम से उनके व्हाट्स एप ग्रुप से जुड़ा हुआ है, जिसमें काफी संख्या में स्टूडेंट्स भी जुड़े हुए हैं। वह शख्स कह रहा है कि इस ग्रुप में किसी स्टूडेंट्स ने उसके नाम के साथ पेपर के स्क्रीनशॉट भेजे हैं जिसे वो डिलीट करने को कह रहा है। उस शख्स ने यह भी कहा है कि पेपर के लिए उसने किसी से बात की है। इस संबंध में उसके पास एक इंटरनेशनल नंबर से फोन भी आया था। इस नंबर से उसके पास पेपर आया था। जिसका स्क्रीनशॉट कॉल करने वाले शख्स ने मांगा, तो उधर से उस पेपर भेजने वाले व्यक्ति ने स्क्रीनशॉट भेजने की भी बत कही।

इंटरनेशल नंबर से भेजा गया पेपर

जो शख्स ये सब बातें फोन पर कर रहा है उसका नाम महेश बताय़ा जा रहा है उसने ही सभी को पेपर भेजे थे। इसने फोन पर कहा है कि उसके पास पेपर सुबह 7 बजे ही उस इंटरनेशनल नंबर से आया था। जिसे उसने आगे स्टू़डेंट्स को 8 बजे तक फॉरवर्ड कर दिया था। महेश ने कॉल करने वाले व्यक्ति को पेपर के स्क्रीनशॉट उसके नाम के साथ व्हॉट्स एप ग्रुप पर भेजने पर उसे डिलीट करने को भी कहा है।

बता दें कि 19 फरवरी, रविवार को प्रदेश के तीन जिलों में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर संविदा भर्ती परीक्षा (Community Health Officer Recruitment Examination) हुई थी। जिसे लेकर परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया था कि इस भर्ती परीक्षा का पेपर भी सोशल मीडिया पर पहले ही आ गया। अभ्यर्थियों ने कहा कि मोबाइल पर आया पेपर असली परीक्षा केंद्र के पेपर से आधा मिलता-जुलता हुआ हैं। करीब 50 से 60 प्रतिशत प्रश्न मिल रहे हैं।

3531 पदों के लिए हुई परीक्षा

कर्मचारी चयन बोर्डकी ओर से 3531 पदों पर रविवार को आयोजित हुई संविदा सीएचओ भर्ती परीक्षा में कुल 88.63 प्रतिशत उपस्थिति रही। परीक्षा प्रदेश के सिर्फ तीन जिलों में जयपुर, कोटा, अजमेर में ही हुई । राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत हुई इस परीक्षा में कुल 92 हजार 49 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए। बोर्ड ने पेपर लीक और चिटिंग से बचने के लिए पहले की तीन जिलों में परीक्षा करवाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *