Chittorgarh Bribery Case : 66 लाख कैश… करोड़ों की प्रॉपर्टी… ACB के हत्थे चढ़ा घूसखोर धनकुबेर’ XEN

चित्तौड़गढ़ में एक घूसखोर अफसर धनकुबेर निकला है। उसके घर पर अलमारी नोटों से भरी मिली है, जिसे देखकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम भी हैरान रह गई।

Chittorgarh Bribery Case

Chittorgarh Bribery Case : जयपुर। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक घूसखोर अफसर धनकुबेर निकला है। उसके घर पर अलमारी नोटों से भरी मिली है, जिसे देखकर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम भी हैरान रह गई। एसीबी की टीम ने रिश्वत मामले में पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखार की गिरफ्तार के बाद चित्तौड़गढ़ डाक बंगला स्थित उसके घर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान एसीबी की टीम ने लाखों रुपए की नकदी बरामद की। साथ ही बैंक लॉकर खंगाला तो उसके भी काफी मात्रा में कैश मिला। इतना ही नहीं, घूसखोर अफसर के पास करोड़ों रुपए की जमीन के कागजात मिले।

जानकारी के मुताबिक एसीबी उदयपुर की टीम ने बुधवार को पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते चित्तौड़गढ़ में डाक बंगला स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया था। इसके बाद एसीबी की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया, जो गुरुवार दोपहर बाद भी जारी है। एसीबी ने घूसखोर राजेंद्र लखारा के घर से 24 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। जबकि एक बैंक लॉकर में 42 लाख रुपए मिले है। भारी मात्रा में कैश देखकर एसीबी के अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गई। बड़ी संख्या में नोट मिलने से उन्हें गिनने के लिए एसीबी को मशीन मंगवानी पड़ी है।

अभी एक और लॉकर खुलना बाकी

अभी एक और लॉकर खुलना बाकी है। वहीं, बड़ी मात्रा में प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले है। पत्नी के नाम पर भी फर्म के दस्तावेज भी एसीबी के हाथ लगे है। जोधपुर में मकान के दस्तावेज भी आरोपी के घर से बरामद हुए है। फिलहाल, एएसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में सर्च की कार्रवाई चल रही है और डीआईजी राजेंद्र गोयल लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है।

4 लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया था एक्सईएन

बता दें कि उदयपुर एसीबी की टीम ने बुधवार शाम चित्तौड़गढ़ में डाक बंगला स्थित पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा के घर पर छापा मारा था। इस दौरान एसीबी ने एक्सईएन लखारा को 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। हालांकि, इस दौरान आरोपी ने पीछे वाले रास्ते से भागने का प्रयास किया था। लेकिन, एसीबी की टीम ने आरोपी को दबोच लिया था। साथ ही एसीबी ने चार लाख रुपए की रिश्वत राशि बरामद की थी।

बिल पास कराने की ऐवज में मांगी थी रिश्वत

आरोपी ने परिवादी ठेकेदार रवि शर्मा से बिल पास करने की एवज में रिश्वत की मांग की थी। अधिशासी अभियंता राजेंद्र लखारा ने बिलों की राशि का 20 परसेंट रिश्वत के रूप देने की डिमांड की थी। वो पहले ही डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ले चुका था और 4 लाख रुपए की रिश्वत और मांग रहा था। लेकिन, एसीबी की टीम ने 4 लाख की रिश्वत सहित आरोपी को दबोच लिया। एसीबी से बचने के लिए आरोपी ने रुपए शर्ट में डाल लिए और भागने लगा। लेकिन, सारे रुपए एक-एक करके नीचे गिर गए। वहीं, एसीबी ने रिश्वत के एक लाख 30 हजार रुपए भी उसके घर से बरामद कर लिए है।

ये खबर भी पढ़ें:-चुनावी साल में दूसरी बार पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 98 RPS के तबादले, धर्मेंद्र यादव को JDA में लगाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *