केंद्रीय कर्मचारियों ने उठाई OPS को लागू करने की मांग, केंद्र के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन

सीएम अशोक गहलोत के राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए OPS लागू करने के बाद से ही केंद्रीय कर्मचारी भी अब अपने लिए OPS लागू…

image 92 2 | Sach Bedhadak

सीएम अशोक गहलोत के राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए OPS लागू करने के बाद से ही केंद्रीय कर्मचारी भी अब अपने लिए OPS लागू कराने की मांग कर रहे हैं। अजमेर में आज केन्द्रीय कर्मचारियों की संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले रेलवे के कारखाना, मंडल कार्यालय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। कर्मचारियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि जब तक पुरानी पेंशन स्कीम लागू नहीं होगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

NPS को वापस लेने की उठाई मांग

कर्मचारी नेता एस आई जैकब ने बताया कि पुरानी पेंशन स्कीम लागू करवाने की मांग को लेकर सभी कर्मचारी संगठन एक जाजम पर आ गए और संयुक्त संघर्ष समिति का गठन किया गया था। समिति के आह्वान पर आज लोको, कैरिज, डीआरएम कार्यालय पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और जल्द से जल्द ओपीएस लागू करवाने और एनपीएस को वापस लेने की मांग रखी गई। उन्होंने बताया कि एक मात्र मांग को लेकर केन्द्रीय कर्मचारी आंदोलनरत है। जब तक यह मांग पूरी नहीं की जाएगी, तब तक कर्मचारी आंदोलन की राह पर रहेंगे और दिन ब दिन इसे और तेज किया जाएगा। जैकब ने बताया कि नई पेंशन स्कीम से कर्मचारियों को खासा नुकसान होने वाला है। जबकि पुरानी पेंशन स्कीम कर्मचारियों के हित में है। ऐसे में सभी कर्मचारियों की केन्द्र सरकार से इसे लागू करने की मांग है। इस प्रदर्शन में कर्मचारी नेता अरूण गुप्ता, मोहन चैलानी, प्रहलाद धाकड़ सहित महिला व पुरूष कर्मचारी भी शामिल रहे।

सीएम गहलोत ने कई बार की है केंद्र से मांग

बता दें कि सीएम गहलोत के पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने के बाद से ही कई राज्यों में इसे लागू करने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। कांग्रेस ने गुजरात और हिमाचल के चुनाव में भी ओपीएस को एक मुद्दा बनाया था, जिसके बूते उसे हिमाचल में जीत भी मिली थी। सीएम अशोक गहलोत ने भी कई बार ओपीएस को केंद्र से पूरे देश में लागू करने की मांग कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *