श्रीगंगानगर में पाक ने ड्रोन से गिराई 10 करोड़ की हेरोइन, BSF ने की नाकाम किया तस्करी का खेल

श्रीगंगानगर। राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मादक पदार्थों की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। तमाम सख्ती के बावजूद भी तस्करों के हौंसले बुलंद है…

New Project 2023 06 24T185828.452 | Sach Bedhadak

श्रीगंगानगर। राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर मादक पदार्थों की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। तमाम सख्ती के बावजूद भी तस्करों के हौंसले बुलंद है और ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी में लगे हुए है। श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर से पाकिस्तान द्वारा मादक पदार्थों की सप्लाई ड्रोन के द्वारा की जा रही थी, जिसे बीएसएफ की जी ब्रांच और जवानों ने ने नाकाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर रात करीब 2 बजे श्रीगंगानगर में नई मंडी घड़साना के बॉर्डर एरिया में पाकिस्तान ड्रोन घुस गया। बीएसएफ ने सक्रियता दिखाते हुए लगभग 11 राउंड फायर किए और दो किलो हीरोइन कब्जे में ली है। जब्त की गई हेरोइन कीमत करीब 10 करोड़ रुपए बताई जा रही है। वहीं, हेरोइन मिलने के बाद बीएसएफ ने पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया। हालांकि, किसी भी तस्कर के पकड़े जाने की खबर नहीं है।

बीकानेर सेक्टर के डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि दीपेन्द्र सिंह शेखावत उप कमांडेंट के नेतृत्व में बीएसएफ की जी ब्रांच टीम के पास पहले से ही खबर थी। अपने इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर पहले से ही इस इलाके में सक्रिय थी और इस इलाके में तस्करी की घटनाओं को देखते हुए इस इलाके को सतर्क कर रखा था। गुरुवार को पाकिस्तान से तस्करी की पुख्ता जानकारी मिलने पर बीएसएफ द्वारा पवन कुमार कमांडेंट के दिशा-निर्देशन में संदिग्ध जगहों पर नाकाबंदी की गई।

राठौड़ ने बताया कि पाकिस्तान द्वारा मादक पदार्थों की सप्लाई ड्रोन के द्वारा की जा रही थी, जिसे बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया। बीएसएफ जवानों ने सक्रियता दिखाते हुए करीब 11 राउंड फायर कर दो किलो हीरोइन कब्जे में ली है। जब्त की गई हेरोइन की कीमत करीब 10 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ऑपरेशन में राजेंद्र सिंह शेखावत उप कमांडेंट, कंपनी कमांडर कमलेश कुमार, निरीक्षक बीआर रहमान, उप निरीक्षक मनिक पंडित, कांस्टेबल भुवनेश्वर की विशेष भूमिका रही।

इस साल 50 करोड़ से अधिक की हेरोइन की जब्त…

राठौड़ ने बताया कि इस क्षेत्र में बीएसएफ अपनी सूचना के आधार पर बहुत ही बेहतरीन कार्य कर रही है। इस साल बीएसएफ ने करीब 50 करोड़ से अधिक की हेरोइन और 10 से अधिक तस्करों को पकड़ा है। बता दें करीब एक महीने पहले भी श्रीगंगानगर में केके टीबा सीमा चौकी के पास चार तस्करों से 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। वहीं पिछले समय में नीमी चंद सीमा चौकी के पीछे हेरोइन की डिलीवरी लेने आए दो तस्करों को पुलिस के साथ दबोचा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *