जयपुर में शादी के 2 महीने बाद भागी लुटेरी दुल्हन, पहले प्रेमी के साथ की शादी, फिर युवक के फंसा गहने-कैश लूटकर हुई फरार

जयपुर। राजधानी जयपुर में शादी के दो महीने बाद लुटेरी दुल्हन के भागने का मामला सामने आया है। प्रेमी से शादी करने के बाद लुटेरी…

New Project 2024 01 18T120448.988 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में शादी के दो महीने बाद लुटेरी दुल्हन के भागने का मामला सामने आया है। प्रेमी से शादी करने के बाद लुटेरी दुल्हन ने दूसरी शादी की थी। प्लानिंग के तहत गहने और कैश लेकर पीहर जाकर घर छोड़कर प्रेमी के साथ भाग गई। गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पर पहले से शादीशुदा लुटेरी दुल्हन के गहने और कैश लेकर भागने का पता चला। इसके बाद पीड़ित युवक ने लुटेरी दुल्हन के खिलाफ रामगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि जयपुर के चार दरवाज रामगंज निवासी एक युवक (40) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। युवक ने शिकायत में बताया कि कुछ महीनों पहले उसकी मुलाकात नीलम (बदला हुआ नाम) से हुई थी। बातचीत के दौरान दोनों में दोस्ती हो गई। इसके बाद नीलम ने उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। नीलम ने अलग-अलग समय पर झांसा देकर उससे रुपए ऐंठ लिए। इसके बाद 10 अक्टूबर 2023 को युवक ने अपने रिश्तेदार और समाज के लोगों के साथ उससे शादी कर ली। शादी के 2-3 दिन बाद ससुराल में रूककर बहाना बनाकर पीहर चली गई। करीब 10 दिन बाद वापस लौटकर आने के बाद तीन दिन वापस दोबारा बहाना बनाकर अपने पीहर चली गई।

प्रेमी के साथ घर छोड़कर भागी…

आरोप है कि प्लानिंग के तहत पत्नी पीहर जाने से पहले ससुसाल से अलमारी के लॉकर में रखे सोने-चांदी के गहने, 50 हजार रुपए कैश और मोबाइल चुराकर ले गई। 17 नवंबर को लेने जाने पर बहाना बनाकर पति को भेज दिया। अगले दिन यानी 18 नवंबर को पत्नी अपने प्रेमी के साथ घर छोड़कर फरार हो गई।

गुमशुदगी पर धोखे का चला पता…

पीड़ित पति ने काफी ढूंढने के बाद 18 नवंबर को गलतागेट थाने में पत्नी नीलम की गुमशुदगी दर्ज करवाई। नीलम की तलाश के दौरान कॉल डिटेल निकलवाने पर प्रेमी समीर (22) से संपर्क में होने का पता चला। अलमारी को चैक करने पर उसमें रखे गहने-कैश भी गायब मिले। गुमशुदगी दर्ज होने के बाद नीलम गलतागेट थाने में हाईकोर्ट के प्रोटेक्शन आदेश लेकर उपस्थित हुई।

नीलम ने अपने प्रेमी समीर संग अपनी मर्जी से 12 अगस्त 2023 को निकाह करना बताया। प्लानिंग के तहत नीलम के पहले से शादीशुदा होने के बाद भी दूसरी शादी करने का पता चला। पत्नी बनकर रहने का नाटक करने के पीछे गहने-कैश ऐंठना था। धोखे का एहसास होने पर पीड़ित युवक ने आरोपी दुल्हन नीलम और उसके पहले पति समीर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।