New Swan Multitech के आईपीओ ने बाजार में मारी धमाकेदार एंट्री, पहले ही दिन बनाया मालामाल

New Swan Multitech IPO : न्यू स्वान मल्टीटेक के आईपीओ ने पहले ही दिन शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। बाजार में भारी गिरावट…

share Market 01 21 | Sach Bedhadak

New Swan Multitech IPO : न्यू स्वान मल्टीटेक के आईपीओ ने पहले ही दिन शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। बाजार में भारी गिरावट के बावजूद न्यू स्वान मल्टीटेक (New Swan Multitech) के शेयर 90% फायदे के साथ 125.40 रुपए पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कंपनी के शेयर आईपीओ में 66 रुपए के भाव से मिले हैं। मतलब, जिन निवेशकों को आईपीओं में न्यू स्वान मल्टीटेक के शेयर मिले हैं, उन्हें लिस्टिंग पर ही हर शेयर पर 59 रुपए से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। न्यू स्वान मल्टीटेक के शेयर मिले हैं, उन्हें लिस्टिंग पर ही हर शेयर पर 59 रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ है। कंपनी ऑटोमोटिव इंडस्ट्री और मॉडर्न फॉर्मिंग के लिए इंजीनियर्ड कंपोनेंट्स और पार्ट्स बनाती है।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

लिस्टिंग के ठीक बाद शेयरों में आई तूफानी तेजी
न्यू स्वान मल्टीटेक (New Swan Multitech) के आईपीओ ने निवेशकों को जबरदस्त फायदा करवाया गया है। शानदार लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयर 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ 131.67 रुपए पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 62 से 66 रुपए था। आईपीओ में कंपनी के शेयर 66 रुपए पर अलॉट हुए हैं। न्यू स्वान मल्टीटेक के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स 1 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 2000 शेयर हैं।

385 गुना सब्सक्राइबर्स हुआ था IPO
न्यू स्वान मल्टीटेक का आईपीओ (New Swan Multitech IPO) कुल 385 गुना सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 388.23 गुना सब्सक्राइव हुआ है। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 739.72 गुना दांव लगा है। न्यू स्वान मल्टीटेक के आईपीओ में क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स कैटगरी में 110 गुना दांव लगा है। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 33.11 करोड़ रुपए का है। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की साझेदारी 100 फीसदी थी, जो कि अब 73.62 फीसदी रह गई है। कंपनी के शेयर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और SME पर लिस्ट हुए हैं।