बीसलपुर डैम में नाव पलटने से 7 लोग डूबे, जयपुर के जूनियर इंजीनियर सहित 2 लापता

टोंक। राजस्थान के टोंक जिले के बीसलपुर बांध में तेज लहरों के बीच नांव अनियंत्रित होकर पलट गई। बोटिंग के दौरान नाव पलटने से एक…

New Project 2023 05 07T133436.979 | Sach Bedhadak

टोंक। राजस्थान के टोंक जिले के बीसलपुर बांध में तेज लहरों के बीच नांव अनियंत्रित होकर पलट गई। बोटिंग के दौरान नाव पलटने से एक ही परिवार के 6 सदस्यों समेत कुल 7 लोग डूब गए। इस दौरान वहां मौजूद मछुआरों और ग्रामीणों ने 5 लोगों को बचा लिया। वहीं 2 व्यक्ति अभी भी लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है। सुरक्षित बचे पांच में से चार को सीएससी टोडाराय सिंह में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। यहां से दो लोगों को टोंक रेफर किया गया। लापता होने वालों में से एक टोडारायसिंह पंचायत समिति के जूनियर इंजीनियर (जेईएन) हैं। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार, टोंक जिले के टोडाराय सिंह के समीप बीसलपुर डैम में तेज लहरों के बीच नांव अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में परिवार के साथ घूमने निकले पंचायत समिति जेईएन मोहसिन खान और नाव चालक लापता हैं। वहीं, सुरक्षित बचे पांच में से चार को सीएससी टोडाराय सिंह में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। यहां से दो को टोंक रेफर किया गया।

जानकारी के अनुसार, टोंक जिले की टोडारायसिंह पंचायत समिति के जूनियर इंजीनियर (जेईएन) मोहसिन खान अपने साढू़ तालिब पुत्र फूलेखा निवासी जयपुर उनकी पत्नी और दो बच्चों और खुद अपनी पत्नी के साथ थड़ोली स्थित मिनी गोवा से नाव में सवार होकर बीसलपुर बांध एरिया में घूमने आए थे। इसी दौरान शनिवार शाम करीब 7 बजे क्षेत्र में आए तेज हवा और अंधड़ से नाव डगमगाने लगी। तेज अंधड से नाव बांध में पलट गई और सभी लोग डूब लगे। इस दौरान वहां खड़ी स्टीम बोट ने तत्काल नांव के करीब पहुंचकर दो महिला, दो बच्चे और तालिब को बचा लिया गया। लेकिन, जेईएन मोहसिन खान और नाव चलाने वाले बद्री गुर्जर का पता नहीं लगा। उधर, हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

घटना में सुरक्षित बचे तालिब, कबीर, आयरा व शाहिस्ता को इलाज के लिए टोडारायसिंह सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद तालिब (35) और कबीर (4) पुत्र तालिब को टोंक रेफर किया गया है। वहीं आयरा पुत्री तालिब व शाहिस्ता पत्नी मोहसिन खान का टोडारायसिंह में इलाज किया जा रहा है। वहीं, दोनों की तलाशी को लेकर देर रात सर्च अभियान जारी है। घटना की सूचना पर एसडीएम नेहा मिश्रा, थानाधिकारी दातार सिंह तुरंत मौके पर पहुंचे।

टोडारायसिंह थानाधिकारी दातार सिंह ने बताया कि बीसलपुर बांध में नाव पलटने और 2 लोगों के डूबने की सूचना मिलने पर देवली थाना पुलिस, टोडारायसिंह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोनों लापता लोगों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन रात होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रात को दोनों लापता लोगों का कोई सुराग नहीं लगा। लापता लोगों को ढूंढने के लिए रविवार सुबह अजमेर से एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है और सर्च अभियान चलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *