ट्रेन में सीट के विवाद में अजमेर पुलिस का ASI और TTE भिड़े, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

अजमेर पुलिस के दरगाह थाने के एएसआई राजाराम यादव और टीटीई ट्रेन में सीट को लेकर भिड़ गए।

image 2023 05 07T133821.451 | Sach Bedhadak


अजमेर। अजमेर पुलिस के दरगाह थाने के एएसआई राजाराम यादव और टीटीई ट्रेन में सीट को लेकर भिड़ गए। इसके बाद एएसआई राजाराम और सिपाही को रतलाम रेलवे स्टेशन पर ही उतार लिया गया। एएसआई और टीटीई ने एक दूसरे के खिलाफ रतलाम जीआरपी थाने में मामला दर्ज करवाया। वहीं, इससे पहले का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एएसआई की टीशर्ट फटी हुई और वह बिना चप्पल के खड़े होकर जीआरपी के पुलिस कार्मिकों से विनती करते नजर आ रहा है।

दरगाह थाने के एएसआई राजाराम यादव व सिपाही भरत बलात्कार के आरोपी की तलाश में मुम्बई गए थे। जहां से लौटते समय एएसआई राजाराम व सिपाही भरत बांद्रा अजमेर ट्रेन के ए-1 कोच में बैठे थे। कोच में उनकी एक सीट जहां कन्फर्म थी तो दूसरी सीट आरएसी में थी। सीट को लेकर टीटीई जगदीप सिंह और अजीत कुमार सिन्हा व एएसआई राजाराम का विवाद हो गया। इसके चलते ट्रेन में हंगामा हो गया। टीटीई ने आरपीएफ को बुला लिया वहीं रतलाम में जीआरपी पुलिस को सूचित करके एएसआई राजाराम और सिपाही भरत सिंह को रेलवे स्टेशन पर ही उतार लिया। जहां हाथापाई हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यात्रियों ने भी नशे में मारपीट की शिकायत की

बांद्रा अजमेर ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने एएसआई राजाराम पर शराब के नशे में दो से तीन घंटे तक गाली गलौज और हंगामा करने का आरोप जड़ा। एक यात्री का विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह एएसआई राजाराम व उसके साथी पर शराब के नशे में सभी यात्रियों के साथ अभद्रता, गाली गलौज, दो यात्रियों के साथ मारपीट अटेंडर व टीटीई के साथ मारपीट करने का आरोप जड़ रहा है।

करवाया गया मेडिकल

रतलाम जीआरपी थाने के एएसआई नौशाद खान ने बताया कि टीटीई की सूचना पर जीआरपी पुलिस पहुंची और एएसआई राजाराम व कांस्टेबल भरत को ट्रेन से नीचे उतारना चाहा तो उन्होंने इसका विरोध किया। ऐसे में जबरन उन्हें नीचे उतारा गया। इसके बाद एएसआई राजाराम, सिपाही भरत, टीटीई अजीत कुमार सिन्हा व जगदीप सिंह का मेडिकल करवाया गया। वहीं टीटी अजीत कुमार सिन्हा ने रतलाम जीआरपी को रिपोर्ट दी। जिसमें आरोप लगाया कि उसकी ड्यूटी बांद्रा अजमेर ट्रेन में थी। इस ट्रेन में सफर कर रहे यात्री एएसआई राजाराम व सिपाही भरत पर नशे में यात्रियों के साथ बदसलूकी व मारपीट की शिकायत मिली। जिस पर वह वहां पहुंचे तो उन पर सीट बेचने का आरोप जड़ते हुए उनके साथ बदसलूकी की व राजकार्य में बाधा की। वहीं उसके साथी जगदीप के साथ भी धक्का मुक्की की जिससे उसका आईकार्ड तक टूट गया।

ये खबर भी पढ़ें:-एयरगन से 6 माह के स्ट्रीट डॉग को किया जख्मी, महिला ने करवाया मामला दर्ज

सीट का था विवाद, आरपीएफ का दिखाया रौब

वहीं एएसआई राजाराम यादव ने जीआरपी थाना पुलिस को रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि वह सिपाही के साथ अजमेर जा रहा था। उनकी एक सीट कन्फर्म थी जबकि दूसरी सीट आरएसी थी। जिसे टीटीई ने कन्फर्म भी कर दिया था लेकिन जब वह सूरत रेलवे स्टेशन पर पानी पीने उतरे तो टीटी ने उक्त सीट एक महिला को दे दी। जब वापस लौटे तो सीट पर महिला सोते हुए मिली। उससे पूछा तो उसने कहा कि टीटी ने उसकी सीट कन्फर्म कर दी है। इस संबंध में जब टीटीई से पूछा तो वह आग बबूला हो गया और आरपीएफ को बुलाकर रौब दिखाते हुए मारपीट की, उसकी टीशर्ट फाड़ दी साथ ही उसकी सोने की चैन भी तोड़ ली। जब सिपाही भरत बीचबचाव के लिए आया तो उसके साथ भी मारपीट करते हुए उसका मोबाइल तक फेंककर तोड़ दिया।

टीटीई की ओर से राजकार्य में बाधा का मुकदमा

रतलाम जीआरपी के एएसआई नौशाद खान ने बताया कि टीटीई अजीत कुमार सिन्हा की ओर से दी गई रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 323, 294, 353, 506 और 34 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है जिसकी जांच वह स्वयं कर रहे हैं और एएसआई राजाराम की ओर से दी गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर हैडकांस्टेबल मांगू सिंह जांच कर रहे हैं।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-खेत में बने हौद में गिरने से 2 बहनों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *