कांग्रेस के ‘डोनेशन फॉर देश’ अभियान पर बीजेपी का तंज, पूनावाला ने लिखा- धीरज साहू से मांग लीजिए…

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने पार्टी की स्थापना के 138 वर्ष पूरे होने पर फंड एकत्रित करने के लिए डोनेशन फॉर देश अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत कांग्रेस ने हर बूथ में कम से कम दस घरों को टारगेट करने का लक्ष्य रखा है।

Rajasthan Police 2023 12 17T130619.341 | Sach Bedhadak

Congress Fund Collection Campaign: भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने पार्टी की स्थापना के 138 वर्ष पूरे होने पर फंड एकत्रित करने के लिए डोनेशन फॉर देश अभियान की शुरूआत की है। इस अभियान के तहत कांग्रेस ने हर बूथ में कम से कम दस घरों को टारगेट करने का लक्ष्य रखा है। हर घर से कम से कम 138 रुपये की राशि को दान करने की बात कहीं है। अब भाजपा ने कांग्रेस के इस अभियान पर तंज कसा है।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला का कांग्रेस पर तंज

image 34 | Sach Bedhadak

पूनावाला ने लिखा- धीरज साहू से मांग लीजिए ना!

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस के डोनेशन फॉर देश अभियान पर तंज कसते हुए लिखा- कांग्रेस के देश से लूट कर अब देश से मांग रहे हैं? धीरज साहू से मांग लीजिए ना! 1 एमपी से ₹350 करोड़ तो 52 सांसद = ????, इसी के साथ पूनावाला द्वारा की गई एक प्रेस वार्ता में कहा गया कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश कहते हैं कि हमसे धीरज साहू के पैसों के बारे में क्यों पूछ रहे हैं? हम क्यों उनकी गारंटी लें? पूनावाला ने कहा कि जब धीराज साहू दो-दो बार लोकसभा चुनाव हार गए। तब कांग्रेस पार्टी ने धीरज साहू को बार-बार लोकसभा भेजा। धीरज साहू के पांच भाइयों में से बड़े भाई को कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा भेजा तथा एक और भाई को भी कांग्रेस पार्टी ने चुनाव लड़वाया।

लोकसभा चुनाव से पहले फंड जुटान

दरअसल कांग्रेस अपने 138 साल पूरे होने पर 138 रुपए, 1,380 रुपए और 13,800 रुपए आमजन से मांगेगी। जहां पार्टी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैसे डोनेट किए जा सकते हैं। वहीं, इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI, RTGS, NEFT या QR कोड स्कैन करके भी डोनेट कर सकते हैं। वहीं, डोनेट करने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए।

2018 में चला था क्राउड फंडिंग अभियान

बता दें कि कांग्रेस ने कैंपेन के जरिए एक बूथ के 10 घर तक दस्तक देने का प्लान तैयार किया है। मालूम हो कि राजस्थान में भी पिछले चुनाव 2018 से पहले कांग्रेस ने ऐसा ही एक क्राउड फंडिंग अभियान शुरू किया था। अब शनिवार को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस कैंपेन की शुरुआत की है।