वरिष्ठ अध्यापक पेपर रद्द होने पर BJP का तंज, कहीं ED के डर से तो नहीं लिया यह फैसला?

वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा-2022 के दो पेपर रद्द होने के बाद बीजेपी ने गहलोत सरकार पर तंज कसा है।

Rajendra Rathod Kirori Lal Meena | Sach Bedhadak

जयपुर। वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा-2022 (Senior Teacher Examination-2022) के दो पेपर रद्द होने के बाद बीजेपी ने गहलोत सरकार पर तंज कसा है। बीजेपे ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने ईडी के भय से अब गलती मानकर दो पेपर निरस्त कर हमारे दावों पर मुहर लगा दी है। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा आरपीएससी द्वारा वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड 2022 पेपर लीक प्रकरण में अब सामान्य ज्ञान ग्रुप ए व ग्रुप बी का पेपर भी निरस्त करना इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस राज में परीक्षाओं की पवित्रता भंग हुई है और अधिकतर भर्तियां पेपर माफियाओं के संरक्षण में ही सम्पन्न हुई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को बार-बार चेताया था कि सैंकड ग्रेड परीक्षा में पूर्व की तारीखों की परीक्षाओं का भी पेपर लीक हुआ है लेकिन सरकार ने संवेदनहीनता दिखाते हुए ये पेपर निरस्त नहीं किए थे। कांग्रेस सरकार आज ईडी के भय से अब गलती मानकर दो पेपर निरस्त कर हमारे दावों पर मुहर लगा रही है। राजस्थान में पेपर लीक होना कांग्रेस राज की परम्परा बन गई है। आरपीएससी द्वारा कराई गई परीक्षाएं संदेह के घेरे में है। ऐसी कई भर्ती परीक्षाएं हैं जो एसओजी के संज्ञान में नहीं है, क्या वो भी निरस्त होंगी?

नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि हैरानी की बात है कि बाबूलाल कटारा एसआई भर्ती के इंटरव्यू बोर्ड में शामिल था, इसके बावजूद भी परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया। आरपीएससी में बाबूलाल कटारा जैसे कई किरदार है जो पैसों के खातिर सरकारी नौकरियों की बोली लगा रहे हैं और प्रदेश के लाखों मेहनतकश बेरोजगारों के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। पेपर लीक का यह कलंक युवाओं के भविष्य पर ग्रहण लगा रहा है।

मीणा बोले-मैंने पहले ही दिए थे सबूत

इधर, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैंने 21 व 22 दिसंबर को वरिष्ठ अध्यापक की परीक्षा लीक के पुख्ता सबूत दिए थे। मुखिया ने अपने चहेतों-डकैतों को काली कमाई करने की खुली छूट दी। आखिर अब 2 पेपर और रद्द कर दिए। कहीं सरकार ने ED के डर से तो यह फ़ैसला तो नही लिया? इसीलिए मैं लगातार CBI जांच की मांग कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यदि एसआई, आरएएस सहित सभी पेपरों की भी जांच कराए तो बड़े पैमाने पर नकल सामने आएगी।

ये खबर भी पढ़ें:-Senior Teacher Examination-2022 : निरस्त हुई ग्रुप A-B की GK की परीक्षा अब इस तारीख को होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *