अनुसूचित जाति में पैठ बनाने के लिए भाजपा का प्लान, अम्बेडकर जयंती से चलेगा बस्ती संपर्क अभियान

आगामी विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश भाजपा जातिगत समीकरणों को साधने में जुट गई है।

bjp01 | Sach Bedhadak

जयपुर। आगामी विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश भाजपा जातिगत समीकरणों को साधने में जुट गई है। प्रदेश भाजपा अब अनुसूचित जाति वर्ग में पैठ बनाने के लिए बस्ती संपर्क अभियान चलाएगी। यह अभियान अम्बेडकर जयंती यानी की 14 अप्रैल से शुरू होगा और 7 दिन तक चलेगा। 20 अप्रैल तक चलने वाले इस अभियान के तहत भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारियों को बस्तियों में जाकर संपर्क करना होगा।

साथ ही शक्ति केंद्र की एक बस्ती में जाकर घर-घर संपर्क कर केंद्र सरकार की ओर से अनुसूचित जाति और आदिवासियों के लिए शुरू की गई केंद्र की योजनाओं के बारे में बताना होगा। यहीं नहीं बस्ती में जाकर चौपाल भी करनी होगी, जिसमें अम्बेडकर के देश के योगदान और फिर उसके आधार पर मोदी सरकार की उपलबधियों को बताना होगा। बस्ती संपर्क अभियान की जिम्मेदारी शक्ति केंद्र संयोजन और प्रभारी को दी गई है। पार्टी जिसकी तैयारी में जुट गई है।

बस्तियों में बीजेपी नेता करेंगे प्रवास

अनुसूचित जाति में पैठ बनाने को लेकर और सामाजिक समरसता के भाव को जाग्रत करने के लिए इस अभियान की शुरुआत होगी। इसके तहत अनुसूचित जाति की बस्तियों में भाजपा नेता प्रवास करेंगे। साथ ही घर-घर जोड़ो अभियान चलाएगी। अभियान के जरिए सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित अनुसूचित जाति परिवारों को योजनाओं से जोड़ना और इसका लाभ दिलाना है। जिससे प्रदेश की अनुसूचित जाति के वोटर्स को साधा जा सके और इन्हें पार्टी से जोड़ा जा सके । जिससे चुनावों में वोटर्स के तौर पर अनुसूचित जाति के वोटर्स का पार्टी को लाभ मिल सके ।

घर-घर जाकर भोजन करेंगे भाजपा के वरिष्ठ नेता

सामाजिक समरसता का समाज में भाव पैदा हो इसके लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता बस्तियों में प्रवास के दौरान अनुसूचित जाति के परिवारों के साथ मिलकर उनके साथ भोजन भी करेंगे। वहीं उनकी समस्याओं और उनके जीवन में बारे जानकर उन्हें केंद्र की योजनाओं से जोड़ेंगे। युवाओं के लिए शिक्षा से लेकर स्कॉलरशिप और उच्च शिक्षा को लेकर चल रही योजनाओं के बारे में बताएंगे। साथ ही बस्तियों में भाजपा के लीडर्स, पदाधिकारी और कार्यकर्ता सफाई अभियान चलाएंगे।

अभियान पर आलकमान की नजर

अम्बेडकर जयंती से चलने वाले बस्ती संपर्क अभियान पर भाजपा आलकमान की नजर है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सामाजिक न्याय सप्ताह की तैयारियों को लेकर प्रदेशभर के पदाधिकारियों तक इस अभियान को लेकर दिशा-निर्देश पहुंचा रहे हैं। नड्डा ने पत्र जारी कर इस विषय को लेकर सभी प्रदेशाध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर इस दौरान चलाए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा की चर्चा भी की है। साथ ही अंबेडकर का जन्मदिवस भी बूथ स्तर तक उनकी तस्वीर लगाकर मनाए जाने का निर्देश दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में फिर बढ़ा कोरोना, CM गहलोत और पूर्व CM राजे पॉजिटिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *