पोर्न स्टार केस में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अरेस्ट

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री को चुप कराने के बदले में धन…

Former US President Donald Trump arrested in porn star case

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले वयस्क फिल्मों की अभिनेत्री को चुप कराने के बदले में धन देने संबंधी आपराधिक मामले की सुनवाई से पहले मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में मंगलवार को हिरासत में ले लिया गया। वह सुनवाई के लिए मैनहट्टन की अदालत पहुंचे थे। ट्रंप के पहुंचने से पहले वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। ट्रंप आठ कारों के काफिले से अदालत पहुंचे। सीएनएन की खबर के मुताबिक अदालत में अपनी पेशी से पहले ट्रंप मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय में पुलिस हिरासत में हैं। वह अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं, जो आपराधिक मामले की सुनवाई का सामना करेंगे।

यह है मामला 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान करने का आरोप सिद्ध हुआ है। एक ग्रैंड जूरी जांच ने उनके खिलाफ अभियोग की मंजूरी दी थी। ऐसे में वह आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने पोर्नस्टार को 1.30 लाख डॉलर का गुप्त तरीके से भुगतान किया था। वहीं, सीएनएन के अनुसार, उनके वकील ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति स्वेच्छा से न्यूॉर्क कानून प्रवर्तन के सामने आत्मसमर्पण करेंगे और कानूनी चुनौतियों का सामना करने की योजना बना रहे हैं।

पेशी से पहले ईमेल में कहा… अमेरिका बन रहा ‘मार्क्सवादी तीसरी दुनिया’ का देश अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अदालत में अपनी पेशी से कुछ घंटे पहले अपने समर्थकों को एक ईमेल भेजा। इसमें उन्होंने कहा कि अमेरिका ‘मार्क्सवादी तीसरी दुनिया’ का देश बनता जा रहा है। ट्रंप ने ईमेल में लिखा, ‘आज, हम अमेरिका में न्याय की क्षति का शोक मना रहे हैं। आज वह दिन है जब एक सत्तारूढ़ राजनीतिक दल अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी को कोई अपराध नहीं करने पर भी गिरफ्तार करता है।’ उन्होंने अपने ई-मेल में कहा, ‘मैं आपको समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हमें मिले सभी दान, समर्थन और प्रार्थनाओं से मैं अभिभूत हूं। जो हो रहा है उसे देखना दुखद है- मेरे लिए नहीं- बल्कि हमारे देश के लिए।’

35000 हजार पुलिसकर्मी तैनात 

इससे पहले न्यूयॉर्क शहर में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों का हुजूम देखा गया। इसको देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की गई है। न्यूयॉर्क अदालत के बाहर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। न्यूयॉर्क में करीब 35000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

(Also Read- विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने जताई आशंका, पाक में लग सकता है मार्शल लॉ!)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *