बयानवीरों को प्रदेश प्रभारी रंधावा की आखिरी चेतावनी, बाज नहीं आए तो कार्रवाई ही अंतिम रास्ता

प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी और एक दूसरे के खिलाफ दिए जा रहे बयान आलाकमान की बार-बार चेतावनी के बाद भी नहीं थम रहे।

Sukhjinder Singh Randhawa | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी और एक दूसरे के खिलाफ दिए जा रहे बयान आलाकमान की बार-बार चेतावनी के बाद भी नहीं थम रहे। बयानवीरों को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आखिरी चेतावनी देते हुए कार्रवाई करने की बात कही है। संभाग स्तरीय सम्मेलनों में एकजुटता के संदेश के बीच मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों द्वारा एक दूसरे के खिलाफ बयान देने पर रंधावा ने चिंता जताते हुए कहा कि प्रभारी बनने के बाद मंत्रियों, विधायकों और नेताओं से सबसे ज्यादा मुलाकात की है। अगर किसी को कोई शिकायत है, तो मुझे सीधा कह सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद अगर कोई बयानबाजी जारी रख रहा है, तो हमारे पास उन पर कार्रवाई के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

रंधावा ने कहा कि सरकार को लेकर बयानबाजी नहीं चलेगी। कुछ नेता लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। जिन नेताओं ने बयानबाजी की है, उन को बुलाकर मैं बात करूंगा। अगर फिर भी कोई बयानबाजी करेगा तो एक्शन तो लेना ही पड़ेगा। फिर भी बयानबाजी करते हैं, तो कार्रवाई करनी ही होगी। सभाओं में सचिन पायलट के शामिल नहीं होने पर रंधावा ने कहा कि नेताओं को चिट्ठी भेजकर यह कहा था कि यह कार्यक्रम राहुल गांधी के लिए हो रहे हैं। जो नेता नहीं शामिल हो सके, उनके जवाब भी हमारे पास आए हैं। सचिन पायलट नहीं पंहुचे कोई बड़ी बात नहीं।

विधायकों और मंत्रियों को फील्ड में जाने की नसीहत प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत के लिए आमजन की समस्याओं को दूर कर सरकार की योजनाओ का धरातल पर इम्प्लीमेंट करने के लिए विधायकों और मंत्रियों को जनता के बीच जाने की नसीहत दी जा रही है। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस ने सभी विधायकों को हर माह कम से कम एक बार क्षेत्र में 15 किमी पैदल यात्रा करने के निर्देश दिए थे, लेकिन यात्रा के तीन माह बीतने के बाद विधायक और जनप्रतिनधि निर्देश नहीं मान रहे।

रंधावा ने फिर से निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की योजनाएं लोगों तक पहुंचनी चाहिए। विधायकों और मंत्रियों को कहा है कि कोरोना का समय निकल गया, अब हम लोगों को उनके सवालों के जवाब दें। लोगों की जो भी शिकायतें और समस्याएं हैं, उन्हें अब दूर करनी चाहिए। देश में जो चल रहा है, उसका भी हमें जवाब देना है। रंधावा ने संभाग स्तरीय सम्मेलनों की सफलता को लेकर कहा कि सरकार के कामकाज को लेकर फीडबैक आया है और विधानसभा चुनाव को लेकर भी फीडबैक लिया गया था। संभाग स्तरीय कार्यक्रमों में कार्यकर्ताओं से अच्छा फीडबैक मिला है।

जिला स्तरीय सभाओं में कार्यकर्ता लाने का टारगेट

6 अप्रैल से राजस्थान कांग्रेस की ओर से अब जिला स्तरीय सम्मेलन होने जा रहे हैं। इसमें प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित स्थानीय विधायक, मंत्री भी शामिल होंगे। सम्मेलन में सभी विधायकों, प्रत्याशियों और पदाधिकारियों को अधिक से अधिक कार्यकर्ता लाने का टारगेट दिया गया है। सम्मेलन को लेकर प्रभारी रंधावा ने कहा कि जिला स्तरीय जो कार्यक्रम होने जा रहे हैं, उनके जरिए राहुल गांधी का मैसेज तो आम जनता तक पहुंचाएंगे, साथ ही राजस्थान सरकार की योजनाओं को भी कार्यकर्ता के जरिए जनता के सामने रखेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-अनुसूचित जाति में पैठ बनाने के लिए भाजपा का प्लान, अम्बेडकर जयंती से चलेगा बस्ती संपर्क अभियान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *