भ्रष्टाचार और पेपर लीक मुद्दे पर आज गहलोत सरकार को घेरेगी बीजेपी, शहर में ये रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

जैसे-जैसे राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसी-वैसे बीजेपी और कांग्रेस ने सत्ता हथियाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है।

bjp01 | Sach Bedhadak

जयपुर। जैसे-जैसे राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, वैसी-वैसे बीजेपी और कांग्रेस ने सत्ता हथियाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है। एक तरफ गहलोत सरकार अपनी योजनाओं के जरिये से सरकार रिपीट करने की कोशिश में जुटी है। वहीं, बीजेपी लगातार भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को लेकर गहलोत सरकार को घेरने में लगी हुई है। इसी क्रम में भाजपा आज सचिवालय का घेराव करने वाली है। सुबह 10 बजे बीजेपी कार्यालय में सभा के बाद बीजेपी कार्यकर्ता सचिवालय कूच करेंगे। इसके लिए सुबह से ही भाजपा प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। पहले भाजपा मुख्यालय पर सभा होगी और उसके बाद सचिवालय कूच होगा। सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता हजारों की संख्या में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार, पेपर लीक जैसे मुद्दों पर घेरने के लिए बीजेपी जन आक्रोश रैली, सचिवालय घेराव और जनसभा करेगी। जानकारी के मुताबिक भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सुबह से ही बीजेपी मुख्यालय पर जुटना शुरू हो गया है। यहां से पैदल मार्च करते हुए सचिवालय के लिए कूच करेंगे। सचिवालय पहुंचकर गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और सचिवालय का घेराव करेंगे। इसे लेकर हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंप रखी है। पार्टी के पदाधिकारियों के साथ एमएलए, मेयर, पार्षद, पार्षद प्रत्याशियों के साथ मोर्चा के पदाधिकारियों को 100-100 लोगों को लाने का टारगेट दिया है।

यातायात को किया डायवर्ट

बीजेपी के विधानसभा कूच को लेकर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को डायवर्ट किया है। ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि सभा के बाद भाजपा नेता और कार्यकर्ता जुलूस के रूप में चौमूं हाउस सर्किल पृथ्वीराज रोड होते हुए स्टेच्यू सर्किल पहुंच कर प्रदर्शन करेंगे। इसको देखते हुए यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

ये रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

-चौमू हाउस चौराहा से राजमहल टी. पॉइंट के मध्य संचालित होने वाले सामान्य यातायात को डायवर्ट कर समानांतर मार्गों पर संचालित किया गया है।
-जुलूस के रवाना होने पर गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे से गवर्नमेंट प्रेस चौराहे होकर चौमूं हाउस चौराहे की तरफ जाने वाले सामान्य यातायात को गवर्नमेंट हॉस्टल चौराहे से डायवर्ट कर समानांतर मार्गों पर संचालित किया जाएगा।
-जुलूस के स्टेच्यू सर्किल पर पहुंचने और सभा के दौरान पोलो सर्किल, चौमू हाउस चौराहा, सेंट जेवियर चौराहा, पृथ्वीराज टी. पॉइंट से स्टेच्यू सर्किल की तरफ आने वाले सामान्य यातायात को डायवर्ट कर समानांतर मार्गों पर संचालित किया जाएगा।
-इस दौरान सरदार पटेल मार्ग, पृथ्वीराज रोड, जनपथ, भवानी सिंह रोड, सहकार मार्ग, हवा सड़क परिवहन मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग निषेध रहेगी।
-पृथ्वीराज रोड, भवानी सिंह रोड पर यातायात का अत्यधिक दबाव होने की स्थिति में आगरा और दिल्ली रोड से आने वाली रोडवेज बसों को गुरुद्वारा मोड से घाटगेट, सांगानेरी गेट, रामनिवास बाग चौराहा, मानप्रकाश सर्विस लेन, अशोका मार्ग होकर निकाला जाएगा।
-कार्यक्रम में आने वाले वाहनों की पार्किंग उद्योग मैदान के अंदर, स्टैच्यू सर्किल से सेंट जेवियर चौराहे तक, स्टैच्यू सर्किल से पृथ्वीराज टी. पॉइंट तक पार्क कर सकेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-सेकंडों में टोल टैक्स कटने का दावा, लग रहे 15 से 20 मिनट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *