गहलोत के बेटे के बाद किसकी किस्मत में होगा ‘RCA का वैभव’….अध्यक्ष पद की रेस में इन 2 विधायकों के बेटे

Next RCA President : राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। अब उनके…

Rajasthan Cricket Association | Sach Bedhadak

Next RCA President : राजस्थान विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। अब उनके बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। वैभव गहलोत के इस्तीफा देने के बाद आरसीए अध्यक्ष पद खाली हो गया है। अब इस पद पर नए नाम को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है कि आखिर आरसीए का अगला अध्यक्ष कौन होगा।

कौन होगा RCA का अगला अध्यक्ष?

वैभव गहलोत की आरसीए से विदाई होने के बाद सियासी गलियारों में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर के बेटे धनंजय सिंह आरसीए के मुखिया की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि धनंजय सिंह के नाम पर अभी तक किसी ने विरोध दर्ज नहीं करवाया है।

राजेंद्र राठौड़ के बेटे का नाम भी चर्चाओं में

वहीं RCA अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ के बेटे पराक्रम राठौड़ के नाम की भी चर्चाएं चल रही है। बता दें कि बीते दिनों चूरू डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव आयोजित किए गए थे। जिसमें पराक्रम राठौड़ ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की थी, लेकिन आरसीए के सेक्रेटरी भवानी शंकर सामोता ने 24 घंटे बाद ही चूरू जिला क्रिकेट संघ के चुनाव को असंवैधानिक करार दे दिया था। सचिव भवानी शंकर सामोता ने उनके चुनाव का विरोध कर कहा था कि उनका चयन अमान्य है।

ऐसे में कयाए लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एडहॉक कमेटी एक कमेटी बैठाकर फिर से चुनाव करा सकती है। ऐसे में चूरू से पराक्रम सिंह राठौड़ और नागौर से धनंजय सिंह खींवसर में से किसी एक को आरसीए अध्यक्ष बना सकती है।

खेल विभाग का बड़ा एक्शन

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को खेल विभाग ने क्रीड़ा परिषद को बड़ा झटका देते हुए RCA के दफ्तर पर ताला लगा दिया और SMS स्टेडियम को वापस ले लिया था। वो भी उस समय जब सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल के मैच होने हैं। खेल विभाग के मुताबिक, राज्य सरकार और आरसीए के बीच एमओयू खत्म हो चुका है और आरसीए ने बकाया 40 करोड़ रुपए का भुगतान भी नहीं किया है। सरकार और आरसीए के बीच 22 फरवरी, 2019 में एमओयू साइन किया गया था जो पूरा हो चुका है।

वैभव गहलोत ने दिया था इस्तीफा

इस विरोध के बाद वैभव गहलोत ने सोमवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद नए अध्यक्ष की कवायद शुरू हो गई है। आरसीए के पदाधिकारियों और कार्यकारिणी सदस्य उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ले आए। जैसे ही अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी वैभव गहलोत को मिली, हार के डर के चलते उन्होंने अपना इस्तीफा भेज दिया। दिसंबर 2022 में वैभव गहलोत आरसीए के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए थे।