भरतपुर में ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या मामले में सियासी उबाल, BJP ने पूछा- क्या प्रियंका पीड़ित के गांव जाएंगी?

भरतपुर के बयाना के सदर थाना इलाके के अड्डा गांव में दो पक्षों में जमीन विवाद खूनी खेल में बदल गया.

sach 1 2023 10 25T131058.001 | Sach Bedhadak

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर में दो पक्षों के बीच एक जमीन विवाद को लेकर एक शख्स की ट्रैक्टर से कुचलकर हैवानियत से हत्या कर दी गई जिसके बाद राजस्थान में कांग्रेस सरकार एक बार फिर कानून व्यवस्था को लेकर घिर गई है. जानकारी के मुताबिक बयाना के सदर थाना इलाके के अड्डा गांव में दो पक्षों में जमीन विवाद खूनी खेल में बदल गया जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया.

बता दें कि आरोपी ट्रैक्टर चालक ने जमीन पर पड़े युवक पर 8 बार आगे-पीछे करके ट्रैक्टर के पहिए चढ़ाए जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि नीचे गिरे शख्स को परिजनों ने बचाने की कोशिश की लेकिन ट्रैक्टर वाले ने एक ना सुनी और वह ट्रैक्टर चलाता ही रहा. वहीं घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है और पुलिस ने मृतक युवक निरपत गुर्जर पुत्र अतर सिंह के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है.

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद बीजेपी ने गहलोत सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी को आड़े हाथों लिया है. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रियंका गांधी को बयाना के अड्डा गांव में जाने की चुनौती दी है.

8 बार आगे-पीछे किया ट्रैक्टर

पुलिस का कहना है कि अड्डा गांव के बहादुर गुर्जर और अतर सिंह गुर्जर पक्षों के बीच पिछले काफी समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था जिसके बाद बुधवार सुबह करीब 8 बजे दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और एक-दूसरे के ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया. घटना के वायरल वीडियो में कई महिलाएं भी दिखाई दे रही है.

इसके बाद हुए झगड़े में निरपत नाम का युवक जमीन पर गिर गया और बहादुर पक्ष के एक युवक ने जमीन पर गिरे पड़े निरपत के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया और लगातार रोकने के बावजूद भी आरोपी नहीं रूका और 8 बार ट्रैक्टर को आगे पीछे किया जिसके बाद निरपत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं इस मामले में आरोपी ट्रैक्टर चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जो मृतक निरपत का सगा भाई है.

बीजेपी हुई गहलोत सरकार पर हमलावर

वहीं भरतपुर की घटना पर बीजेपी नेता सतीश पूनिया ने कहा कि ‘सीएम पद की चिंता ने सीएम अशोक गहलोत को इतना डरा दिया है और सशंकित कर दिया है कि वह राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत करना भूल गए और यही कारण है कि ऐसी घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए अशोक गहलोत को ‘जनता की अदालत’ में सजा मिलनी चाहिए.

वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बयाना क्षेत्र में युवक की सरेआम ट्रैक्टर से रौंदकर हत्या की वारदात दिल दहला देने वाली है क्योंकि मामला पुलिस के संज्ञान में था, इसलिए उस पर सवाल उठना स्वाभाविक है. यह अत्यंत निंदनीय हादसा है, जो गहलोत सरकार के कार्यकाल में उपजी आपराधिक-अराजक मानसिकता का परिणाम है.