भारतीय किसान संघ का जयपुर कूच, विद्याधर नगर स्टेडियम में जुटने लगी भीड़, सचिवालय का करेंगे घेराव

जयपुर। किसानों की मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के नेता कार्यकर्ता और तमाम किसान आज जयपुर कूच कर रहे हैं। प्रदेश भर से किसान…

भारतीय किसान संघ

जयपुर। किसानों की मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ के नेता कार्यकर्ता और तमाम किसान आज जयपुर कूच कर रहे हैं। प्रदेश भर से किसान और नेता जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में पहुंच रहे हैं। यहां पर पहले इन किसानों के साथा भारतीय किसान संघ की सभा होगी। इसके बाद सभी प्रदर्शनकारी दोपहर 2 बजे सचिवालय का घेराव करेंगे।

अनिश्चितकालीन होगा महापड़ाव, खाद्य सामग्री ला रहे किसान

भारतीय किसान संघ चितौड़ प्रांत के प्रचार प्रमुख आशीष मेहता ने बताया था कि जयपुर में सचिवालय घेराव के साथ अनिश्चितकालीन महापड़ाव डाल रहे हैं। इस दौरान किसान अपने साथ सूखा आटा, दालें और अन्य खाद्य सामग्री लेकर जाएंगे। साथ में एक मांग पत्र भी लेकर जा रहे हैं, जिसमें पूरे प्रदेश के किसानों की समस्याओं का समाधान निकालने की मांग की जाएगी।

मांगपत्र में कई मांगें शामिल

इस मांगपत्र में बेमौसम बारिश से खराब हुई फसल के मुआवजे की मांग, आहू नदी परियोजना पर काम शुरू कराने, चंबल की नहरों का जीर्णोद्धार कराने, बीज लैब, सूक्ष्म सिंचाई एवं ट्रेनिंग सेंटर, प्रोसेसिंग यूनिट, मिनी फूड पार्क, सूखे क्षेत्रों को चंबल नदी से सिंचाई का पानी देने, नदियों पर एनीकट बनाने समेत कई मांगें की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *