सोने के तरीके में छिपा है आपकी पर्सनैलटी का राज, जाने किस तरह के इंसान हैं आप

आपका व्यक्तित्व कैसा है इस बारे में आपके हाव-भाव से लेकर कई ऐसी चीजे हैं जो काफी कुछ कहती हैं। आपके बात करने के तरीके…

lifestyle 3 | Sach Bedhadak

आपका व्यक्तित्व कैसा है इस बारे में आपके हाव-भाव से लेकर कई ऐसी चीजे हैं जो काफी कुछ कहती हैं। आपके बात करने के तरीके से लेकर आपकी चाल तक ऐसी कई चीजे हैं जो सामने वाले इंसान को या आपको आपकी पर्सनैलटी के बारे में बहुत कुछ बताती है। इस में एक चीज शामिल है और वो है आपके सोने का तरीका। आपके सोने का तरीक आपके बारे में बहुत कुछ बताता है। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि, ये बात कई स्टीज में साबित हो चुकी है। ऐसा नहीं है कि, आप जानकर किसी पोजिशन में सोते हैं। लेकिन आपका सबकॉन्शियस माइंड आपकी बॉडी को कंट्रोल करता है। इस वजह से आप गहरी नींद में जाते ही ऐसी पोजिशन में चले जाते हैं जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है।

सावधान मुद्रा में सोना

New Project 2 3 | Sach Bedhadak

ऐसे लोग जो पीठ के बल सोते हैं। ये लोग काफी रिजर्व टाइप के होते हैं। इन लोगों को दूसरों से ज्यादा इंटरेक्ट होना पसंद नहीं होता। ये लोग चीजों को काफी गंभीरता से लेते हैं। साथ ही इन लोगों की खुद से एक्सपेक्टेशन बहुत ही ज्यादा होती है।

फ्रीफालर

New Project 3 4 | Sach Bedhadak

इस पोजिशन में लोग पेट के बल सोते हैं। इस पोजिशन में सोने वाले लोग काफी जिंदादिल, मस्त और खुले विचारों वाले होते हैं। ये सोशल होने के साथ-साथ काफी बोल्ड भी होते हैं। साथ ही ऐसे लोग अपनी आजादी से काफी प्यार करते हैं।

हाथ-पैर सिकोड़कर गोल होकर सोना

New Project 4 3 | Sach Bedhadak

इस पोजिशन में बच्चें गर्भ में रहते हैं। ये काफी पॉपुलर पोजिशन में से एक है। सर्वे के मुताबिक 41% लोग इस पोजिशन में सोते हैं। बात इनके स्वभाव की करें तो ये लोग काफी शर्मिले होते हैं। साथ ही ये किसी भी बात पर काफी ज्यादा सोचते हैं। ये मानसिक रूप से थोड़े कमजोर इंसान होते हैं जिन्हें हमेशा किसी सपोर्ट की जरूरत रहती है।

दोनों हाथों को सिर के निचे लगाकर सोना

New Project 5 1 | Sach Bedhadak

अपने हाथों को सिर के नीचे लगाकर सोने वाले लोग स्वभाव से बहुत निश्चिंत औऱ बेफिक्र रहते हैं। ऐसे लोग आम तौर पर किसी के लिए बुरा नहीं सोचते हैं। ये प्रैक्टिकल होने के बजाए भावुक ज्यादा होते हैं।

तकिए को गले लगाकर सोना

New Project 6 1 | Sach Bedhadak

जो लोग तकिए को गले लगाकर सोते हैं वो लोग प्यार से भरे होते हैं। इन्हें लोगों को प्यार देना और लोगों से प्यार लेगा बहुत पसंद होता है। ये लोग अपने जीवन में रिश्तों को काफी अहमियत देते हैं।

एक करवट सोना

New Project 7 1 | Sach Bedhadak

एक ही करवट यानी दाएं या बांए सोने वाले लोग काफई सोशल होते हैं और आराम की जिंदगी बिताने पर यकीन रखते हैं। ऐसे लोग काफी भरोसेमंद होते हैं। सैाथ ही काफी सीधे भी होते हैं।

यर्नर

New Project 8 | Sach Bedhadak

ये पोजिशन भी एक करवट सोने के जैसी ही होती है लेकिन इसमें व्यक्ति सामने की तरफ हाथ फैलाकर है। इस पोजिशन में सोने वाला इंसान काफी खुले विचारों का होता है। हालांकि कई बार ये संदेह से भरे और सनकी भी लग सकते हैं.  जब बात कोई निर्म करने की हो तो ये कछुए की चाल से भी ज्यादा धीमी गति से आगे बढ़ते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *