‘माताजी मंदिर में आने से पहले 2 बार सोच लेना…’ कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी को जान से मारने की धमकी

उदयपुर। राजस्थान के नए कैबिनेट मंत्री और उदयपुर की झाड़ोल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बाबूलाल खराड़ी को जान से मारने की धमकी मिली है।…

New Project 2024 01 04T115645.793 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के नए कैबिनेट मंत्री और उदयपुर की झाड़ोल विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बाबूलाल खराड़ी को जान से मारने की धमकी मिली है। मंत्री बाबूलाल खराड़ी को जान से मारने धमकी एक व्हाट्सएप ग्रुप में मिली। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की। मंत्री खराड़ी को जान से मारने धमकी मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए धमकी देने वाले एक युवक को घंटे भर में डिटेन कर लिया है। पुलिस फिलहाल युवक से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

दरअसल, झाड़ोल विधानसभा सीट से विधायक बाबूलाल खराड़ी ने कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के बाद पहली बार वह रविवार को उदयपुर पहुंचे। उदयपुर आने के बाद उनका पहला दिन तो उदयौर और आसपास की जनता के नाम रहा। इसके बाद उनका लगातार उनके विधानसभा क्षेत्र में दौरा चल रहा है।

बुधवार को भी उन्होंने अपने दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि ग्राम पंचायत जेड और कुकावस का जेड छात्रावास सुबह 10 बजे, ग्राम पंचायत मांडवा एवं बाखेल 11 बजे, कोदरमाल 12 बजे, खजुरिया विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर 12.30, धधमता विकसित भारत शिविर में 1.30 बजे और नयावास गोरकुंडा माताजी 3 बजे प्रवास कार्यक्रम है। अंतिम कार्यक्रम गोरकुंडा में हुआ, जहां नहीं आने की ही धमकी दी गई, लेकिन खराड़ी गए और कार्यक्रम हुआ।

व्हाट्सएप मैसेज पर दी जान से मारने की धमकी…

दरअसल, उनके जिस जगह पर न आने की धमकी मिली वह कोटड़ा क्षेत्र में हैं। वहां एक गोरकुंडा माता जी का स्थान है। इसी स्थान के नाम का जय श्री मां गोरकुंडा वाली नयावा…’ नाम से व्हाट्सएप ग्रुप वहीं के क्षेत्रवासियों ने बनाया हुआ है। बुधवार को इस ग्रुप का एक स्क्रीन शॉट वायरल हुआ। इसमें सुबह 8.17 बजे मंत्री के प्रवास कार्यक्रम का मैसेज डाला हुआ है। इसके बाद शाम 3.53 बजे मुकेश कुमार नाम से एक के बाद एक लगातार कई मैसेज आए। जिसमें लिखा था-बाबूलाल खराड़ी को बोल देना कि गोलकुंडा माताजी पर पधारने से पहले दो बार सोच ले।

New Project 2024 01 04T115520.789 | Sach Bedhadak

इसके बाद एक और मैसेज भेजा “इसको मारना है या जिंदा रहना है।” तीसरा मैसेज भेजा, “इसने आज तक लोगों के बारे में कभी सोचा है इसने।” अंतिम और चौथा मैसेज भेजा “हमारे हाथ लग गया तो मर जाएगा।” इस दौरान व्हाट्सएप ग्रुप में मंत्री के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया गया। इसको लेकर खराड़ी ने स्थानीय कोटडा थाना पुलिस को की शिकायत दी हैं। इस पर पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए 1 घंटे के भीतर आरोपी युवक को डिटेन कर लिया है।

यह खबर भी पढ़ें :- कच्चा मकान, दो पत्नियां और 3 बार बने MLA…जानिए कौन हैं बाबूलाल खराड़ी जिन्हें बनाया कैबिनेट मंत्री

कौन है कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी

बता दें कि हाल ही में बाबूलाल खराड़ी बीजेपी के कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं। खराड़ी अपनी सादगी के लिए मशहूर हैं। खराड़ी उदयपुर के झाड़ोल से चार बार विधायक बने हैं, लेकिन आज भी वह केलूपोश (झोपड़ी) मकान में रहते हैं। बाबूलाल खराड़ी के परिवार में उनकी दो पत्नी है और तो और उनकी दोनों पत्नी साथ ही रहती है। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। चारों बच्चों की शादी हो चुकी है। सबसे बड़े बेटा देवेन्द्र खराड़ी और प्रदु्मन खराड़ी फिलहाल खेती का काम करते हैं।

यह खबर भी पढ़ें :- Sukhdev Gogamedi Murder Case : गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजस्थान और हरियाणा में NIA की छापेमारी

बाबूलाल खराड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से लंबे समय से जुड़े हैं। इस दौरान बाबूलाल खराड़ी ने 1998 में विधानसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। फिर से बीजेपी ने उन्हें 2003 में टिकट दिया। जहां उन्होंने जीत हासिल की। इसके बाद खराड़ी ने 2008, 2018 और अब 2023 में जीत हासिल की है। 2021 में खराड़ी सर्वश्रेष्ठ विधायक चुने गए।