Rajasthan: करणपुर में कल डाले जाएंगे वोट, कांग्रेस ने चला सिंपैथी कार्ड तो बीजेपी ने प्रत्याशी को बनाया मंत्री

करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है और 8 जनवरी को नतीजे आएंगे.

sach 1 4 | Sach Bedhadak

Karanpur Assembly Election: राजस्थान विधानसभा चुनावों में करणपुर विधानसभा सीट पर 3 जनवरी को चुनाव प्रचार का शोर थम गया जिसके बाद अब 5 जनवरी को इस सीट पर मतदान होना है. वहीं मतगणना 8 दिसंबर को की जाएगी. दरअसल राजस्थान की सभी सीटों पर चुनाव के समय करणपुर से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था जिसके बाद इस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिए गए थे. वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी की सरकार बनी और भजन लाल शर्मा को सीएम बनाया गया.

इधर करणपुर में बीते दिनों प्रचार का शोर रहा जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के दिग्गज नेताओं ने जनता के बीच जाकर वोट मांगे. बता दें कि श्रीकरणपुर विधानसभा क्षेत्र के लगभग 2 लाख 41 हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कल करेंगे.

कांग्रेस ने फेंका सिंपैथी कार्ड

कांग्रेस ने करणपुर सीट पर सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवगंत विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रुपेंद्र कुन्रर को टिकट देकर उम्मीदरवार बनाया है.रुपेंद्र कुन्रर अपने पिता के साथ लगातार राजनीति में सक्रिय रहे हैं. वहीं गुरमीत सिंह इस सीट पर कई बार के विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी इस सीट पर उम्मीदवार उतारा है जहां पृथ्वीपाल सिंह को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने प्रत्याशी को बनाया मंत्री

वहीं बीजेपी ने करणपुर सीट से जिस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है उसे ही हाल में मंत्री बना दिया. जी हां, बीजेपी ने सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को उम्मीदवार बनाया है जिन्हें बीते दिनों हुए मंत्रिमंडल विस्तार में राज्य मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. माना जा रहा है कि चुनाव को देखते हुए इस सीट पर बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. हालांकि कांग्रेस का कहना है कि ये दांव वोटर्स को लुभाने के लिए नियमों को ताक पर रखकर किया गया है.