Sukhdev Gogamedi Murder Case : गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर राजस्थान और हरियाणा में NIA की छापेमारी

NIA Raids in Rajasthan : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 3 जनवरी की सुबह राजस्थान और हरियाणा में ताबड़तोड़ छापे मारे हैं। एनआईए ने बुधवार…

New Project 2024 01 03T131604.176 | Sach Bedhadak

NIA Raids in Rajasthan : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 3 जनवरी की सुबह राजस्थान और हरियाणा में ताबड़तोड़ छापे मारे हैं। एनआईए ने बुधवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में बड़े पैमाने पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए की टीम ने दोनों राज्यों में 30 से अधिक जगहों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है।

NIA की टीम को शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौर से पूछताछ के बाद मिली अहम जानकारी के बाद हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम को अहम सबूत मिलने की उम्मीद है।

हरियाणा में एनआईए की रेड…

एनआईए की टीम ने सुखदेव सिंह गोगमेड़ी हत्याकांड को लेकर हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रेड मारी है। बुधवार सुबह से गुढ़ा, दौंगड़ा जाट, पाथेड़ा और खुडाना गांव में एनआईए की छापेमारी चल रही है। इस दौरान आस-पास के क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। फिलहाल, एनआईए की ओर से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

राजस्थान में भी एनआईए की छापेमारी…

एनआईए टीम ने राजस्थान में भी 15 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। जयपुर के खातीपुरा स्थित सुंदर नगर में शूटर रोहित राठौड़ के घर भी एनआईए की एक टीम पहुंची और सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया। फिलहाल, आधिकारिक रूप से इस कार्रवाई को लेकर एनआईए ने कोई बयान जारी नहीं किया है। इसके साथ ही दोनों शूटर्स के संपर्कों को भी बारीकी से खंगाला जा रहा है। दोनों से लगातार बातचीत करने वाले उनके दोस्त और अन्य लोग भी एनआईए के राडार में हैं।

जयपुर में शूटर रोहित राठौड़ के खातीपुरा स्थित आवास पर रेड…

एनआईए टीम ने सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी और रोहित राठौड़ से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर छापेमारी की कार्रवाई की है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि एनआईए आगामी दिनों में इस हत्याकांड से जुड़े कुछ और नामों का खुलासा करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि एनआईए को छापेमारी में क्या सबूत हाथ लगे हैं।

एनआईए की नितिन फौजी के घर छापेमारी…

बता दें कि नितिन फौजी सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में आरोपी है। नितिन फौजी को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया था। ऐसे में एनआईए टीम की नितिन फौजी के घर भी रेड चल रही है। जानकारी के अनुसार नितिन फौजी के सहयोगियों के घर भी छापेमारी हुई है।

गोगामेड़ी का हत्यारा है नितिन फौजी…

गौरतलब है कि पिछले साल 5 दिसंबर 2023 को जयपुर के श्यामनगर थाना क्षेत्र में दोपहर करीब 1:12 बजे दो हमलावरों ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या कर दी थी। घटना के दौरान गोगामेड़ी के साथ मौजूद गार्ड अजीत सिंह गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। गोगामेड़ी पर गोली चलाने वाले शूटर रोहित सिंह राठौड़ और नितिन फौजी को पुलिस ने चिन्हित किया। वारदात के करीब 4 दिन बाद दिल्ली पुलिस के सहयोग से कुल 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें दोनों शूटर्स और उनके सहयोगी शामिल थे।

इसमें हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी का नाम आया था। नितिन के पिता के अनुसार नितिन 9 नवंबर 2023 को महेंद्रगढ़ गाड़ी ठीक कराने गया था। उसके बाद नितिन का उसके परिवार वालों से कोई संपर्क नहीं था। नितिन फौजी चार-पांच साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। वह नवंबर में छुट्टी पर अपने घर आया था।