भजनलाल का राजतिलक: राजस्थान के नए मुखिया कल लेंगे शपथ, कहां-कब होगा कार्यक्रम, कौन-कौन आएंगे

राजस्थान में नये मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। इस समारोह जयपुर के रामनिवास बाग में आयोजित होगा।

sach 1 99 | Sach Bedhadak

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma Swearing in Ceremony: राजस्थान में नये मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। इस समारोह जयपुर के रामनिवास बाग में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राज्य के मनोनीत उप-मुख्यमंत्री दीया कुमारी और मनोनीत उप-मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा को 15 दिसंबर को ही शपथ दिलाई जाएगी।

15 दिसंबर को कौन-कौन लेगा शपथ

15 दिसंबर को आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भजनलाल शर्मा राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में दो डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

कहां और कब आयोजित होगा कार्यक्रम

शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन 15 दिसंबर को सुबह 11:15 बजे पर होगा। इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन जयपुर के रामनिवास बाग में किया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र भजनलाल शर्मा को सीएम पद, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद के लिए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

समारोह में यह लोग होंगे शामिल

जयपुर में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अरुण सिंह, प्रहलाद पटेल, बीजेपी सरकार वाले राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री समेत प्रमुख भाजपा नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

केंद्रीय की हरी झंडी के बाद होगी मंत्रियों की नियुक्ति

कल आयोजित होने वाले कार्यक्रम भजनलाल शर्मा को सीएम पद, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद के लिए राज्यपाल पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इसी के बाद केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी के बाद मंत्रियों की नियुक्ति की जाएगी।