Atiq Ahmed : कोटा रुका अतीक अहमद को साबरमती ले जाने वाला काफिला

कोटा। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को सजा सुनाए जाने के बाद उसे वापस साबरमती जेल ले जाया जा रहा है। आज वह राजस्थान के कोटा…

image 2023 03 28T185730.840 | Sach Bedhadak

कोटा। अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को सजा सुनाए जाने के बाद उसे वापस साबरमती जेल ले जाया जा रहा है। आज वह राजस्थान के कोटा पहुंचा, जहां अनंतपुर पुलिस स्टेशन में वह थोड़ी देर रुका। यहां पुलिस ने उसकी हाजिरी लगवाई। थोड़ी देर पुलिस की टीम ने यहां विश्राम किया और फिर से यहां से रवाना हो गए।

अतीक अहमद को कल प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने उमेश पाल अपहरण मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई है। अतीक अहमद समेत तीन लोगों को यह सजा मिली है। बाकी अतीक अहमद के भाई अशरफ समेत सात लोग इस केस से बरी कर दिए गए हैं। अब अतीत को प्रयागराज के नैनी जेल से वापस साबरमती जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। जिसके तहत आज वह राजस्थान में के कोटा में आया।

इस मामले में दोषी करार

इसमें आरोप है कि 28 फरवरी साल 2006 को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ ने उमेश पाल का किडनैप किया। इसके बाद उसे जमकर मारा पीटा और परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी। इस धमकी के बल पर अतीक और अशरफ ने उमेश पाल से कोर्ट में जबरन हलफनामा भी दाखिल कराया। इसके बाद साल 2007 में जब उत्तर प्रदेश में बसपा यानी मायावती की सरकार थी, तब बसपा नेता राजू पाल की हत्या को लेकर उमेश पाल ने 5 जुलाई 2007 को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ समेत पांच लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *