अजमेर में पकड़ी गईं 105 करोड़ रुपए के घोटाले की आरोपी असम की IAS अधिकारी सेवाली देवी 4 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर

अजमेर। असम की स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग में 105 करोड़ रुपए का घोटाला करने के आरोप में निलंबित की गई आईएएस सेवाली…

image 2023 05 08T173154.033 | Sach Bedhadak

अजमेर। असम की स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग में 105 करोड़ रुपए का घोटाला करने के आरोप में निलंबित की गई आईएएस सेवाली देवी शर्मा को उनके दामाद व अन्य के साथ अजमेर से गिरफ्तार कर लिया गया है। निलंबित आईएएस सेवाली देवी कोतवाली थाना क्षेत्र की होटल क्रॉस लेन में फरारी काट रही थी। असम की विजिलैंस पुलिस की टीम ने कोतवाली थानाधिकारी दिनेश जीवनानी के नेतृत्व में आलीशान होटल क्रॉस लेन में छापा मारा और आईएएस सेवाली देवी सहित तीनों आरोपियों को दबोच लिया। सभी आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जहां से 4 दिन का ट्रांजिट वारंट प्राप्त करके पुलिस की टीम उन्हें लेकर असम के लिए रवाना हुई।

3 लोग अजमेर से धरे गए

असम की विजिलेंस पुलिस के इंस्पेक्टर प्रीतम सैकिया ने बताया कि असम में एससीईआरटी में 105 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ था। इस घोटाले में निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा का भी हाथ है। ऐसे में सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद अजीत पाल सिंह और सैयद राहुल आमीन को सुबह साढ़े 5 बजे दबिश देकर गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करके ट्रांजिट रिमांड लिया गया है, अब सभी को असम ले जाया जाएगा। जहां पर गहनता से इनसे पूछताछ की जाएगी।
दो दिन से होटल में रूकी हुई थी आईएएस

होटल में रूम लेकर ठहरे थे

होटल क्रॉसलेन के स्टाफ ने बताया कि 6 मई को सैयद राहुल आमीन व अजीत पाल सिंह के नाम से दो कमरे बुक किए गए थे। जिसमें तीन महिलाएं व दो पुरूष रूके थे। एक महिला जहां निलंबित आईएएस सेवाली देवी शर्मा की मां बताई जा रही है तो दुसरी उनकी नौकरानी। होटल पर अलसुबह साढ़े 5 बजे कोतवाली थाना पुलिस ने दबिश दी और सेवाली देवी शर्मा, उनके दामाद अजीत पाल सिंह व राहुल आमीन को गिरफ्तार कर लिया। होटल स्टाफ ने बताया कि रूके हुए सभी मेम्बर की उन्होंने आईडी भी ली थी। आईएएस सेवाली देवी ने भी अपना पहचान पत्र की कॉपी होटल में जमा करवाई थी।

यह है मामला

आपको बता दें कि असम में एससीईआरटी के डायरेक्टर पद पर रहते आईएएस सेवाली देवी शर्मा पर 105 करोड़ रुपए की राशि के ठेके बिना वर्क ऑर्डर के अपने दामाद ठेकेदार अजीत पाल सिंह व ससुराल पक्ष के लोगों को देने का आरोप है। इसके चलते सेवाली देवी शर्मा को पूर्व में निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद से सेवाली देवी शर्मा व उनके दामाद अजीत पाल सिंह व अन्य फरार चल रहे हैं जबकि कांग्रेस के नेता राजेश जोशी सहित 5 को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *