बजरंग दल को बैन करने की घोषणा से हिंदूवादी संगठनों में रोष, कांग्रेस का फूंका पुतला

अजमेर। कर्नाटक के कांग्रेस के मेनीफेस्टो में बजरंग दल को बैन करने की घोषणा से हिंदूवादी संगठनों में रोष है। इसे लेकर आज विश्व हिन्दू…

image 2023 05 08T174858.093 | Sach Bedhadak

अजमेर। कर्नाटक के कांग्रेस के मेनीफेस्टो में बजरंग दल को बैन करने की घोषणा से हिंदूवादी संगठनों में रोष है। इसे लेकर आज विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता गांधी भवन चौराहे पर एकत्रित हुए जहां उन्होंने प्रदर्शन किया और कांग्रेस का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों का रोष कांग्रेस द्वारा सत्ता में आने पर कर्नाटक में बजरंग दल को बैन करने की घोषणा और इसकी तुलना आतंकवादी संगठन से करने को लेकर थी।

तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है कांग्रेस

विश्व हिन्दू परिषद के महानगर मंत्री संजय तिवारी ने बताया कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। एक विशेष वर्ग को खुश करने के लिए कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में अपना घोषणा पत्र जारी किया जिसमें बजरंग दल को बैन करने की बात कही वहीं इसकी तुलना भी आतंकवादी संगठन से की है। यह घोषणा पत्र जारी होते ही हिन्दू समाज में खासा रोष है। बजरंग दल ऐसा संगठन है जो समाजसेवा में हमेशा अग्रणी रहा है। कोरोना महामारी के समय भी बजरंग दल ने लोगों को राहत पहुंचाने में अपना विशेष योगदान दिया। कांग्रेस की इस हरकत से हिन्दू धर्म के लोगों में उबाल है।

अब हिंदू धर्म ही सिखाएगा सबक

आज विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के आह्वान पर बड़ी संख्या में लोग गांधी भवन पर जुटे जहां उन्होंने भजन गाकर कांग्रेस की सद्बुद्धि की प्रार्थना की साथ ही कांग्रेस का पुतला दहन करके जमकर नारेबाजी भी की। इस प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस को चेतावनी दी गई है कि वह अपनी हरकतों से बाज आ जाए नहीं तो हिन्दू धर्म उन्हें ऐसा सबक सिखाएगा जिसकी कांग्रेस ने कल्पना भी नहीं की होगी। वहीं भाजपा युवा नेता रचित कच्छावा ने कहा कि कर्नाटक ने सत्ता में आने के लिए कर्नाटक में जो घोषणा की, इससे पूरे देश भर में उबाल है। हिन्दू धर्म से जुड़े लोग कांग्रेस को आने वाले चुनाव में इसका जवाब देने का मानस बना चुके हैं।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *