गहलोत के बेटे वैभव की बढ़ी मुश्किलें! RCA से विदाई कराने में जुटी बीजेपी, जानें कौन होगा नया अध्यक्ष?

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। बीजेपी ने वैभव की आरसीए से विदाई की पूरी तैयारियां कर ली हैं।

sach bedhadak 1 31 | Sach Bedhadak

RCA President Vaibhav Gehlot: राजस्थान में भजनलाल सरकार एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले लेते हुए एक्शन मोड में नजर आ रही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) विधानसभा में मिली हार से उबर नहीं पा रहे हैं। पहले चुनाव हारने के बाद सत्ता पटलने से बड़ा झटका लगा तो अब बीजेपी उनके बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को सियासी पिच से आउट करने में जुट गई है। बीजेपी वैभव के साथ खेला करने का पूरा गेम प्लान कर चुकी है। वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) के अध्यक्ष हैं, जिनकी मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-‘पायलट को साथ ले लो जीत जाएंगे…’ रंधावा-डोटासरा के सामने मुरारीलाल मीणा ने बताया जीत का फॉर्मूला

खेल विभाग का बड़ा एक्शन

खेल विभाग ने शुक्रवार को क्रिड़ा परिषद को बड़ा झटका देते हुए RCA के दफ्तर पर ताला लगा दिया और SMS स्टेडियम को वापस ले लिया है। वो भी उस समय जब एसएमएस स्टेडियम में आईपीएल के मैच होने हैं। खेल विभाग के मुताबिक, राज्य सरकार और आरसीए के बीच एमओयू खत्म हो चुका है और आरसीए ने बकाया 40 करोड़ रुपए का भुगतान भी नहीं किया है। सरकार और आरसीएक के बीच 22 फरवरी, 2019 में एमओयू साइन किया गया था जो पूरा हो चुका है।

भंग हो सकती है क्रिकेट एसोसिएशन

खेल विभाग क्रिड़ा परिषद की कार्यकारिणी भंग करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए एक दो दिन में एडहॉक कमेटी बनाकर या अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है। ऐसे में वैभव गहलोत की आरसीए से विदाई तय मानी जा रही है।

कौन होगा RCA का अगला अध्यक्ष?

वैभव गहलोत की आरसीए से विदाई तय मानी जा रही हैं, वहीं नए अध्यक्ष के लिए पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ के बेटे पराक्रम और कैबिनेट मंत्री गजेंद्र खींवसर के बेटे धनंजय सिंह खींवसर का नाम सियासी चर्चाओं में चल रहा है। कयाए लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन एडहॉक कमेटी कमेटी बिठाकर फिर से चुनाव करा सकती है। ऐसे में चूरू से पराक्रम सिंह राठौड़ और नागौर से धनंजय सिंह खींवसर के नाम को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-दौसा में बोले किरोड़ी लाल मीणा-‘गौ-तस्करी और धर्मांतरण नहीं होने देंगे, धरने वाला नेता हूं’