CM गहलोत ने धरियावद को दी विकास कार्यों की सौगात, कहा- अंतिम व्यक्ति को केंद्र में रखकर बनाता हूं योजना

प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत आज से तीन जिलों  के दौरे पर हैं। आज वे प्रतापगढ़ के धरियावद पहुंचे। उन्होंने यहां पर उन्होंने राजकीय सामुदायिक…

image 79 1 | Sach Bedhadak

प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत आज से तीन जिलों  के दौरे पर हैं। आज वे प्रतापगढ़ के धरियावद पहुंचे। उन्होंने यहां पर उन्होंने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ कई विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को भी सीएम ने संबोधित किया।  

आपकी हर मांग को किया है पूरा

अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज मैं धरियावद में हूं। आपके मेवाड़ को मैंने किसी भी चीज के लिए महरूम नहीं रखा। हर वो चीज दी जिसकी आपको जरूरत थी। उन्होंने अपनी योजनाएं गिनाते हुए कहा कि हमने इस बार के बजट में 25 लाख तक का इलाज फ्री कर दिया है। भीलवाड़ा में कोरोना के समय में जो मॉडल बनाया, उसकी चर्चा पूरे देश में हुई। हमारी स्वास्थ्य सुविधाओं ने जिस तरह से कोरोना को हराया है, उसकी हर कोई दाद दे रहा है।

अंतिम व्यक्ति है योजना का केंद्र बिंदु

गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री रहते हुए जीवन का एक-एक पल आपकी सेवा में लगाया है। अंतिम व्यक्ति चाहे वह गरीब हो, आदिवासी हो उसको केंद्र बिंदु बनाकर अपनी योजनाओं को बना रहा हूं और उन तक पहुंचा रहा हूं। आजादी के बाद से अभी तक पूरे देश में जितने कृषि कॉलेज खोले गए हैं उससे ज्य़ादा तो पूरे प्रदेश में मैंने खोल दिए हैं। किस तरह से उपचुनाव में हमने भाजपा को हराया है आप सभी ने देखा है क्यों कि हमने काम किया है विकास किया है।

भाजपा ने हमारे योजनाएं बंद की

सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार का की भरोसा नहीं है। इनहोंने हमारी 40 हजार कोरड़ की रिफाइनरी बंद करा दी, अब उसका खर्चा 76 हजार करोड़ हो गया है। इनकी वजह से इसका लगात कितनी ज्यादा बढ़ गई। हमने सरकार में आने के बाद जो-जो काम किए हैं, वो आज तक किसी भी सरकार में नहीं हुए हैं। कोरोना में जिन बच्चों के मां-बाप का निधन हो गया उनके लिए सरकार ने योजना बनाई उनके लिखने -पढ़ने से लेकर नौकरी तक का खर्चा हमारी सरकार उठा रही है।

ओपीएस पर भाजपा को सोचना ही पड़ेगा

हमने सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू की तो भाजपा को इससे भी दिक्कत हो रही है। मैंने मानवीय दृष्टिकोण से सोचा है , जब सांसदों, विधायकों को पेंश मिल सकती है तो इन्हें क्यों नहीं। लेकिन अब बहुत से राज्यों में ओपीएस लागू कराने की बात पर सोच-विचार चल रहा है। मैं बता दूं कि इन्हें सोचना पड़ेगा ही आखिर हमने काम ही ऐसा किया है।

सीएम ने कहा कि मेरी आपसे मार्मिक अपील है कि जो लोग कम पढ़े-लिखे हैं, कम जानकारी रखते हैं उन तक आप हमारी सरकारी योजनाओं को पहुंचाओ, ताकि इसका इन्हें फायदा मिल सके। सीएम ने कहा कि बाकी आप हम पर छोड़ दो। मेरा काम है हर गरीब का हर जरूरतमंद का ख्याल रखना, मैं उन्हें  हर सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हूं।  

जोधपुर में राजीव गांधी कैनाल की रखेंगे नींव

वहीं इसके बाद वे सिरोही के चोटिला के लिए रवाना हुए। जहां उन्होंने मारवाड़ मीणा समाज के महासम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे दोपहर 3 बजे हेलीकाप्टर से जोधपुर के लिए रवाना होंगे। शाम 6:30 बजे सीएम जोधपुर में संगीत नाटक अकादमी के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। साथ ही अशोक उद्यान परिसर में मेले का उद्घाटन भी करेंगे।  इसके बाद कल वे जोधपुर में राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल फेज 3 की नींव रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *