दौसा में बोले किरोड़ी लाल मीणा-‘गौ-तस्करी और धर्मांतरण नहीं होने देंगे, धरने वाला नेता हूं’

Cabinet Minister Kirodi Lal Meena : भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान में धर्मांतरण और गौ-तस्करी नहीं होने देंगे।

Kirodi lal Meena 2 | Sach Bedhadak

Cabinet Minister Kirodi Lal Meena : जयपुर। भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से कुछ हासिल नहीं होने वाला है। भारत में तो नरेंद्र मोदी की पार्टी का कमल खिलेगा। यात्राएं निकालना महज एक डकोसला है। जनता उनकी सुनने वाली नहीं है। जनता कमल को पसंद करती है और उसे ही वोट करेगी। कमल का फूल यानी नरेंद्र मोदी देश को पटल पर आगे ले जा रहा है और जनता उसकी सुनेगी।

धर्मांतरण नहीं होने देंगे

धर्मांतरण के मामले पर बात करते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वैसे तो पूरे उत्तर पूर्वी भारत में धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन राजस्थान में भरतपुर और उदयपुर के ट्राइबल एरिया में धर्मांतरण का मामला खूब फल फूल रहा है। पैसे के लोभ-लालच में लोग अपना धर्म परिवर्तन कर रहे हैं, लेकिन भजनलाल सरकार अब ऐसा नहीं होने देगी। जो लोग धर्मांतरण करवा रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-‘विदेश में पढ़ रहे हमारे बच्चे परेशान हैं…’ गहलोत ने CM भजनलाल को पत्र लिखकर छात्रों के लिए की ये अपील

गौ-तस्करी पर लगेगी रोक

अलवर जिले के लगते मेवात क्षेत्र में बीफ मंडी मामला सामने आने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राजस्थान में अब गौ-तस्करी करने वालों के खिलाफ सरकार कड़े कदम उठाएगी। गाय हमारी माता है और उसका बीफ मिलना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। गौकसी और गौ-तस्करी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

ERCP का फायदे बताएंगे

किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि 24-25 फरवरी को मैं और सीएम भजनलाल बाई रोड़ यात्रा कर ईआरसीपी (ERCP) के फायदे बताएंगे। किस क्षेत्र को कितना पानी मिलेगा और क्या-क्या फायदे होंगे। इसके लिए हम घर-घर जाकर जानकारी देंगे। साथ में वहां के स्थानीय विधायक और कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

मैं धरने वाला नेता हूं

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैं धरने वाला नेता रहा हूं। अब तक 678 आंदोलन कर चूका हूं। युवा मित्र को बहाल करने की मांग को लेकर जो महिला मेरे घर के बाहर धरना दे रही थी, उन्हें बिना मेरे विश्वास में लिया उठाया। इसका मुझे बहुत अफसोस है और इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए मैंने डीजीपी को पत्र लिख दिया है। जो भी किसान, स्टूडेंट या महिला मेरे पास शिकायत लेकर आएगा उसकी आज भी मैं वैसे मदद करूंगा जैसे विपक्ष में होने के दौरान करता था।

अहिंसा से आंदोलन करें किसान

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मैंने अपनी जिंदगी में खूब आंदोलन किए हैं। लेकिन अंहिसा और गांधीवादी तरीके से आंदोलन करने पर कोई नतीजा निकलता है। मैं किसान भाईयों को कहना चाहता हूं कि आंदोलन करें, लेकिन अंहिसा और गांधीवादी तरीके से। क्योंकि बातचीत से हर समस्या का हल निकलता है।

यह खबर भी पढ़ें:-बाबा की फोटो देख भड़की सांसद, किसने कुरेदे पुराने घाव? ऐसे शुरू हुई थी किरोड़ी-जसकौर की अदावत