‘पहला सुख निरोगी काया’ की कहावत को हम साकार कर रहे हैं- PHC के लोकार्पण पर बोले सीएम गहलोत

बीकानेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बीकानेर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां के गुसाईसर बड़ा में प्रभा ओझा PHC का लोकार्पण किया।  AICC के सचिव रामकिशन ओझा…

rajasthan news ashok gehlot

बीकानेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बीकानेर दौरे पर हैं। उन्होंने यहां के गुसाईसर बड़ा में प्रभा ओझा PHC का लोकार्पण किया।  AICC के सचिव रामकिशन ओझा ने अपनी मां प्रज्ञा ओझा की याद में यह हॉस्पिटल बनवाया  है। इसके अलावा शहीद हेतराम गोदारा की प्रतिमा का भी अनावरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत के साथ  पीसीसी चीफ डोटासरा, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला मौजूद रहे। 

राजस्थान का देश-दुनिया में बज रहा है डंका

इस अवसर सीएम गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया। सीएम ने कहा कि आज पूरे देश में राजस्थान की चर्चा हो रही है।हमारी स्वास्थ्य़ सेवाएं पूरे देश में डंका बजा रही हैं। आज आप कहीं भी चले जाओ आपको प्रवासी राजस्थानी मिलेंगे। हमारी सरकार हर जरूरतमंद के लिए काम कर रही है। हर एक योजना से हर जरूरतमंद को लाभ मिल रहा है। और हर किसी को इसका लाभ मिले, इसके लिए हम महंगाई राहत कैंप लगा रहे हैं। जिसमें लोगों को उन 10 योजनाओं से जोड़ा जा रहा है जो इस महंगाई को कम करने में कारगर साबित हो रही हैं। 

पहला सुख निरोगी काया को हम साकार कर रहे

हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है।जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल पहुंच रहा है जल पहुंच रहा है।  शिक्षा और स्वास्थ्य पर हमारी सरकार ने काम किया। हमारी सरकार ने प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया। सीएम ने कहा कि एक पुरानी कहावत है कि पहला सुख निरोगी काया जिसे हम  साकार कर रहे हैं। चिरंजीवी योजना के तहत अब 25 लाख रुपए तक का इलाज फ्री इलाज आपको मिलेगा। अब तो राइट टू हेल्थ ले आए हैं। आपको स्वास्थ्य का इलाज का अधिकार दे दिया है हमने। इसा कानून पूरे देश में कहीं पर भी नहीं है। मैंने तो प्रधानमंत्री से इसे पूरे देश मे लागू करने को कहा है। 

बता दें कि इस लोकार्पण समारोह में PCC चीफ गोविंद डोटासरा, सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़, प्रतिपक्ष नेता महाराष्ट्र बाला साहब थोराट, मध्यप्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन, राज्य सभा सासंद शक्ति सिंह गोविल, मंत्री बीडी कल्ला, गोविन्द मेघवाल, भंवरसिंह भाटी, विधायक गिरधारी महिया कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *