फ्री होल्ड पट्टे जारी करने की मांग को लेकर स्टेशन रोड की दुकानें रही बंद

अजमेर के स्टेशन रोड के व्यापारियों ने शनिवार को अपनी दुकानें बंद रखकर प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई।

image 2023 04 29T142605.152 | Sach Bedhadak

अजमेर। अजमेर के स्टेशन रोड के व्यापारियों ने शनिवार को अपनी दुकानें बंद रखकर प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। व्यापारियों का रोष सरकार के आदेश के बावजूद भी फ्री होल्ड पट्टे जारी नहीं करवाने को लेकर है। व्यापारियों ने शांतिपूर्ण धरना देकर पट्टे जारी करने की मांग की गई। स्टेशन रोड़ अजमेर लीज होल्डर एसोसिएशन के संरक्षक कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 के दौरान लघु अवधि लीज/किराया पर व्यवसाय सम्पत्तियों के फ्री होल्ड पट्टे एडीए द्वारा पिछले डेढ़ वर्ष से नहीं दिए जा रहे है। इस संदर्भ में प्रशासन व सरकार से कई बार आग्रह करने के बाद भी कोई निर्णय नहीं लिया गया, ऐसे में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखकर और धरना देकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल अभिचंदानी ने बताया कि स्टेशन रोड की 40 दुकानें वर्ष 1963 में बनी थी। उस दौरान 30 साल की लीज उन्हें दी गई। यह लीज 1993 में समाप्त हो गई। इसके बाद से लगातार दुकानदार कभी नगर निगम के तो कभी एडीए के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। सरकार ने फ्री होल्ड पट्टे भी जारी करने के आदेश दिए लेकिन जिला प्रशासन यह पट्टे भी उन्हें जारी नहीं कर रहा है। पूर्व में प्रशासन की ओर से कर्मचारियों की टीम आई और उसने दुकानों के नाप भी लिए लेकिन रोड की चौडाई कम बताकर उन्हें पट्टा देने से इनकार कर दिया।

दो दुकानदारों की लीज जारी

अध्यक्ष कमल अभिचंदानी ने कहा कि हाल ही में स्टेशन रोड की इन दुकानों के किनारों की दोनों दुकानों को 99 साल की लीज जारी की गई है। वहीं आयुक्त ने शेष दुकानें तोड़ने की बात कही। ऐसे में दुकानदार सौतेले व्यवहार से खासे नाराज है। आज शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर प्रशासन को चेतावनी दी है। यदि इसके बाद भी उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो उन्हें मजबूरन उग्र आंदोलन पर मजबूर होना पड़ेगा। धरने में मनोहर लालचंदानी, रमेश बंटी अलवानी, मोहन ईसरानी, बीलाल सिद्धिकी, संजय सुराना, लक्की मनसुखयानी, रवि छबलानी, अभिषेक मालू, सुनील टिलवानी, हितेश गंगाराम पुरसवानी, मनु भार्गव, चरणजीत सिंह, डॉ. लोकेश, पंकज, घनश्याम, किशोर खेमानी सहित अन्य उपस्थित रहे।

(नवीन वैष्णव)

ये खबर भी पढ़ें:-हाईटेंशन तार को छूते ही टेंपो में लगी आग, दो युवकों की दर्दनाक मौत, दो घोड़ी भी जिंदा जली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *