मानगढ़ के बाद अब नाथद्वारा में एक ही मंच पर राजनीति के दिग्गज, मोदी-गहलोत की ‘केमेस्ट्री’ पर टिकीं देश की नजरें  

जयपुर। कल नाथद्वारा में एक मंच पर मोदी-गहलोत एक साथ दिखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल नाथद्वारा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में शामिल…

मोदी-गहलोत

जयपुर। कल नाथद्वारा में एक मंच पर मोदी-गहलोत एक साथ दिखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल नाथद्वारा के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत में शामिल होंगे। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नाथद्वारा की जनता को कई सौगातें देंगे। जिसमें 9 मेडिकल कॉलेज भी शामिल है। सबसे खास बात यह है कि बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम के बाद सीएम अशोक गहलोत और मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ही कार्यक्रम में एक ही मंच पर साथ होंगे जिसकी सियासी तस्वीर बेहद दिलचस्प होने वाली है। यहां सभी की नजरें इन दोनों की केमिस्ट्री पर भी रहेगी।

लगभग 7 महीने बाद फिर एक मंच पर दिग्गज

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दूसरे से जयपुर में वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ के दौरान वर्चुअली जुड़े थे, जिसमें पीएम मोदी ने भारतीय रेलवे से जुड़े कांग्रेस नेताओं पर जो बयान दिए थे उस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कड़ी नाराजगी जताई थी। इससे पहले दौसा में दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेस उद्घाटन के दौरान भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े थे। अब राजनीति के दोनों दिग्गज नेता नेता एक कार्यक्रम में एक मंच पर मौजूद होंगे। जो सूबे की सियासत को लेकर काफी दिलचस्प नजारे बुन रही है।

दोनों नेताओं के संबोधन पर देश की नजरें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल प्रस्तावित नाथद्वारा दौरे के तौर पर जनता को संबोधित करेंगे। तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उसी मंच पर मौजूद होंगे और जनता को संबोधित करेंगे। इसमें सबसे ज्यादा ‘रोमांचक’ बात यह रहेगी कि दोनों ही नेता अपने अपने संबोधन में क्या कहते हैं। इस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से खई योजनाओं को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने की मांग कर चुके हैं, साथ ही ERCP का भी मुद्दा उठा चुके हैं। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से अब तक कोई सकारात्मक संकेत नहीं मिला है। ऐसे में कल अशोक गहलोत फिर से मंच पर से उनके सामने ही ये मांगे उठा सकते हैं। तो अब यह यह भी देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या अपने इस कल के दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन मांगो के लेकर क्या रुख अपनाते हैं। 

मोदी-गहलोत की ‘केमेस्ट्री’ होगी देखने लायक 

कल यह भी दृश्य देखने लायक होगा कि लगभग 7 महीने बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक मंच पर एक साथ होंगे। वैसे तो दोनों ही नेता कई मौकों पर एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे हैं। लेकिन अब जब दोनों एक दूसरे के सामने व जनता के बीच होंगे। तब वह किस तरह बात करते हैं, क्या बात करते हैं यह देखना और सुनना बेहद दिलचस्प होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *