Amritpal Singh : हनुमानगढ़ में सरेंडर कर सकता है भगोड़ा अमृतपाल, सीमावर्ती 5 जिलों में हाई अलर्ट 

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) राजस्थान में ही पुलिस के सामने सरेंडर कर सकता है। अमृतपाल के कल राजस्थान में होने की सूचना…

Amritpal Singh

खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) राजस्थान में ही पुलिस के सामने सरेंडर कर सकता है। अमृतपाल के कल राजस्थान में होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पंजाब और राजस्थान पुलिस के साथ केंद्रीय एजेंसियों ने यहां के 5 सीमावर्ती जिलों में ताबड़तोड़ दबिश दी थी। इसके बाद आज खबर मिल रही है कि हनुमानगढ़ में अमृतपाल सरेंडर कर सकता है। हालांकि इसमें भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

हनुमानगढ़ समेत इन 5 जिलों में हाई अलर्ट

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया था कि श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर में अमृतपाल (Amritpal Singh) के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को भी सीक्रेट ही रखा जा रहा है। जब तक अमृतपाल को पकड़ने में सफलता हासिल नहीं की जाती। खबर आ रही है कि अमृतपाल आज बैसाखी के दिन हनुमानगढ़ मेंआत्मसमर्पण कर सकता है। इसके लिए हनुमानगढ़ समेत इन 5 सीमावर्ती जिलों और पंजाब के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही सुरक्षा बलों को चौकस रहने की हिदायत दे दी गई है।

जिले के गांवों में की गई थी छापेमारी

हनुमानगढ़ में अमृतपाल के समर्पण करने की खबर को लेकर पुलिस ने जिले के संगरिया क्षेत्र के संतपुरा गांव में छापा मारा क्योंकि यहां पर अमृतपाल के होने के इनपुट मिले थे। हालांकि अभी तक अमृतपाल को पकड़ा नहीं जा सका है। पुलिस ने चौकी ढाबा और मालारामपुरा इलाकों में नाकेबंदी करा दी थी। बता दें कि केंद्रीय एजेंसियों के साथ पुलिस पंजाब, हरियाणा और राजस्थान इन तीन राज्यों में दबिश देती घूम रही है। 

अमृतपाल को पनाह देने वाले दो भाई गिरफ्तार, 4 दिन की रिमांड पर

इधर पुलिस ने अमृतपाल को पनाह देने वाले दो भाइयों को दबोच लिया है। बीते गुरुवार को राजपुर भाइयां के रहने वाले के दो सगे भाइयों कुलदीप सिंह और हरदीप सिंह को पुलिस ने गिरप्तार कर लिया था इन्हीं दोनों ने अमृतपाल के छिपने में मदद की थी। इन दोनों गिरफ्तार कर कल ही कोर्ट में पेश किया था। जहां से उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *