भरतपुर का घूसखोर थानाधिकारी…20 हजार की रिश्वत लेते ACB ने दबोचा

New Project 2023 09 16T172235.183 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान एसीबी (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो) लगातार प्रदेश में रिश्वतखोरों पर लगाम लगाने में जुटी हुई है। एसीबी ने शनिवार को एक के बाद एक लगातार दो जिलों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने जयपुर और भरतपुर में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। धौलपुर एसीबी की टीम ने नदबई के लखनपुर थानाधिकारी को घूस लेते दबोचा है। धौलपुर एसीबी की टीम ने नदबई के लखनपुर थानाधिकारी रामअवतार बैरवा को 20 हजार की घूस लेते दबोचा है। वहीं एसीबी ने दूसरी कार्रवाई जयपुर में की। जहां एसीबी टीम ने नगर निगम ग्रेटर के भाजपा पार्षद को रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

लखनपुर थानाधिकारी को 20 हजार की घूस लेते दबोचा…

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने धौलपुर एसीबी शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में मदद करने और रुपए वापस दिलवाने की एवज में थानाधिकारी रामवतार बैरवा 25 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर परेशान किया जा रहा है।

एसीबी भरतपुर के डीआईजी कालूराम रावत के सुपरवीजन में एसीबी धौलपुर इकाई के डीएसपी सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद शनिवार को एसीबी ने ट्रैप ने ट्रैप का जाल बिछाया। आरोपी थानाधिकारी रामवतार बैरवा ने जैसे ही परिवादी से 20 हजार रुपए की रिश्वत राशि ली। एसीबी ने आरोपी थानाधिकारी को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के डीआईजी कालूराम रावत के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जाएगी।

जयपुर नगर निगम ग्रेटर वार्ड 123 का पार्षद ट्रैप…

वहीं जयपुर एसीबी ने जयपुर नगर निगम ग्रेटर में दूसरी कार्रवाई को अंजाम दिया। जयपुर एसीबी टीम ने जयपुर नगर निगम ग्रेटर वार्ड 123 के भाजपा पार्षद रामकिशोर सोयल को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी पार्षद ने यह रिश्वत परिवादी के प्लॉट के निर्माण कार्य में बाधा नहीं पहुंचाने की एवज में ली थी।

परिवादी ने जयपुर एसीबी को शिकायत दी थी कि जयपुर नगर निगम ग्रेटर वार्ड 123 का भाजपा पार्षद रामकिशोर सोयल उसके प्लॉट के निर्माण कार्य में बाधा नहीं पहुंचाने की एवज में रिश्वत की मांग कर परेशान किया जा रहा है। एसीबी जयपुर के डीआईजी डॉ. रवि के सुपरवीजन में एएसपी बलराम मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया। इसके बाद शनिवार सुबह ट्रैप का जाल बिछाया। थानाधिकारी मूलचंद मीणा द्वारा मय टीम के साथ ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी पार्षद रामकिशोर सोयल को परिवादी से 30 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

एसीबी ने आमजन से की अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित 28 के एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाई करने को अधिकृत है।