अनंतनाग में भारत का मुंहतोड़ जवाब, सेना की गोलीबारी से गूंजी कोकरनाग की पहाड़ियां…एक आतंकी ढेर

अनंतनाग के गडोले इलाके में छिपे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसी कड़ी में बीते पांच दिनों से घाटी में पांच बड़े ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

sb 2 2023 09 16T180150.676 | Sach Bedhadak

Anantnag Encounter: अनंतनाग के गडोले इलाके में छिपे आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। इसी कड़ी में बीते पांच दिनों से घाटी में पांच बड़े ऑपरेशन को अंजाम दे रही है। गडूल में इस समय बारिश के बीच दोनों तरफ से फायरिंग की जा रही है। इस कड़ी में सेना ने अनंतनाग में आज एक और आंतकी को मार गिराया है।

सुरक्षाबलों के मुताबिक, यहां पर एक और आतंकी के छिपे होने की संभावना है। सेना द्वार इस इलाके में भी ड्रोन के जरिए इलाके की निगरानी कर रही है। अनंतनाग में एनकाउंटर के अब तक सेना के दो अधिकारी, एक जवान और एक पुलिस अधिकारी शहीद हो चुके हैं। देर रात अंधेरा होने बाद शुक्रवार को ऑपरेशन रोक दिया गया था।

सभी आतंकी मारे जाएंगे

ऑपरेशन को लेकर कश्मीर के ADGP विजय कुमार का भी बयान सामने आया है। उन्होने कहा कि सेवानिवृत्त पुलिस और सेना के अधिकारियों को ‘घात लगाकर हमले वाली परिकल्पना’ से बचना चाहिए। ये एक खास इनपुट पर चलाया गया ऑपरेशन है। 2-3 आतंकी राजौरी तक फैले पीर पंजाल के घने जंगलों में छिपे हुए हैं, इन सभी को मार गिराया जाएगा।

ड्रोन से फायरिंग

15 कोर के जवान निगरानी के साथ-साथ कोकरनाग इलाके में छिपे आतंकियों पर फायरिंग के लिए बड़े पैमाने पर ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। सुरक्षा बलों ने फोर्स्टर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका वाले इलाकों में बम गिराए। चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

लश्कर-ए-तैय्यबा के है आंतकी

इन आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर उजैर खान है। इन्हीं आतंकियों के हमले में बुधवार को सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के DSP हुमांयू भट शहीद हुए थे। एक जवान भी शहीद हुआ है।

हथलंगा नाला में 3 आतंकवादी ढेर

इधर जम्मू-कश्मीर के बारामूला पीर पंजाल ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर पीएमएस ढिल्लों ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि हथलंगा नाला के करीब आज 3-4 आतंकवादी LoC पार करने की कोशिश की। इनके साथ फायर फाइट करीब 2 घंटे चली।

जानकारी में आगे बताया गया कि कुल 3 आतंकवादी मारे गए हैं। 2 का शव बरामद कर लिया गया है और तीसरे का शव पाकिस्तान के साइड पड़ा हुआ है तो हमे अनुमान है उसका भी शव बरामद कर लिया गया है। इलाके में अभी भी सर्च चल रही है वहां पर हमारी टीम तैनात हैं।