मोहल्ला क्लिनिक, महिलाओं को 1000 रुपए और फ्री बिजली…केजरीवाल ने दी राजस्थान को 6 गारंटी

अरविंद केजरीवाल ने जयपुर में गारंटी कार्ड लॉन्च करते हुए शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार और महिलाओं के लिए 6 वादे किए.

sb 2 27 1 | Sach Bedhadak

Arvind Kejriwal in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी कमर कस ली है जहां सोमवार को राजधानी जयपुर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनावों से पहले गारंटी कार्ड लॉन्च किए जहां शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार और महिलाओं के लिए 6 वादे किए. जयपुर के टाउन हॉल में हुए एक कार्यक्रम में केजरीवाल के अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे.

वहीं केजरीवाल ने पीएम मोदी को वन नेशन, वन इलेक्शन और गहलोत सरकार पर फ्री बिजली और योजनाओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ की जगह ‘वन नेशन वन एजुकेशन’ और ‘वन नेशन वन इलाज’ होना चाहिए.

केजरीवाल ने राजस्थान को दी गारंटी

वहीं अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि हम राजस्थान के लिए 6 गारंटी लेकर आए हैं जहां हम फ्री बिजली देंगे और प्राइवेट स्कूलों की लूट को बंद करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे और इन स्कूलों में जितने भी अस्थाई टीचर हैं, उन्हें स्थायी किया जाएगा.

वहीं केजरीवाल ने कहा कि शिक्षकों से टीचिंग के अलावा और कोई भी काम नहीं करवाया जाएगा. वहीं तीसरी गारंटी के बारे में बताते हुए केजरीवाल ने कहा कि हम प्रदेश की जनता के लिए स्वास्थ्य की गारंटी भी लेकर आए हैं जहां हर परिवार को अच्छा और फ्री इलाज करवाने की गारंटी होगी.

राजस्थान में खुलेंगे मोहल्ला क्लिनिक

वहीं केजरीवाल ने कहा कि हम राजस्थान को करप्शन मुक्त बनाने की दिशा में काम करेंगे जहां करप्शन को रोककर वही पैसा जनता के लिए लगाएंगे. इसके अलावा केजरीवाल ने ऐलान किया कि हर गांव और शहर में मोहल्ला क्लिनिक खुलेगा और राजस्थान पुलिस या राजस्थान का कोई सैनिक अगर सीमा पर शहीद होता है तो उसे 1 करोड़ दिए जाएंगे. वहीं 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1 हजार रुपए मिलेंगे.

मेरा नारा है ‘वन नेशन ट्वेंटी इलेक्शन’ : केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी 9 साल सरकार चलाने के बाद वन नेशन, वन इलेक्शन लेकर आए हैं लेकिन इससे आम जनता को क्या फायदा होगा. उन्होंने कहा कि हम कहते हैं कि वन नेशन, वन एजुकेशन होना चाहिए जहां हर गरीब और अमीर को एक समान शिक्षा मिले. केजरीवाल ने कहा कि वन नेशन, वन इलाज होना चाहिए जहां हर आदमी बिना किसी भेदभाव के एक जैसा इलाज ले सके.

केजरीवाल ने कहा कि मेरी मांग है कि वन नेशन, 20 इलेक्शन होने चाहिए जिससे हर 3-4 महीने बाद चुनाव होंगे जिससे इनको हर कुछ महीनों में जनता को कुछ देना पड़ेगा और जनता के लिए कुछ करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि साल में अगर 20 बार चुनाव होंगे तो ये लोग कम से कम 5 साल में लोगों के बीच में आएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों ने हाल में वन नेशन, वन दोस्त का भी नारा दिया जहां 140 करोड़ लोगों को छोड़कर सिर्फ एक आदमी के लिए काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *