दौसा में 5 साल की मासूम से रेप का आरोपी SI निलंबित, राज्यपाल ने घटना पर जताया रोष, DGP से की बात

दौसा। राजस्थान के दौसा में 5 साल की बच्ची से सब इंस्पेक्टर के रेप के बाद हालात तनावपूर्ण है। दौसा पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने…

New Project 79 | Sach Bedhadak

दौसा। राजस्थान के दौसा में 5 साल की बच्ची से सब इंस्पेक्टर के रेप के बाद हालात तनावपूर्ण है। दौसा पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है। वहीं, आरोपी सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। दौसा एसपी ने कहा कि शुक्रवार (10 नवंबर) देर रात मेडिकल बोर्ड ने पीड़ित बच्ची की जांच की। जांच के बाद बच्ची की स्थिति सामान्य है और उसे गंभीर चोट नहीं आई।

राज्यपाल ने घटना पर जताया रोष, DGP से की बात…

वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दौसा के लालसोट की घटना पर रोष जताया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में संज्ञान लिया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने डीजीपी उमेश मिश्रा को सख्त और प्रभावित कार्रवाई के निर्देश दिए। राज्यपाल ने इस संबंध में डीजीपी उमेश मिश्रा से फोन पर बात करते हुए दोषी के खिलाफ त्वरित सख्त कार्रवाई करने की हिदायत दी है।

गुस्साएं लोगों ने थाने में की तोड़फोड़, मचाया जमकर हंगामा

बता दें कि दौसा में शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह ने कांस्टेबल की 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था। पीड़ित बच्ची के पिता जब शिकायत लेकर थाने पहुंचे तो कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की और हाथ तोड़ दिया। इधर, वारदात का खुलासा होते ही लोगों ने थाने में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। भीड़ से बचने के लिए आरोपी ने थाने में ही खुद को एक कमरे में बंद कर लिया था, लेकिन गुस्साएं लोगों ने थाने का घेराव किया। लोगों ने थाने की खिड़की तोड़कर आरोपी को बाहर निकाला और थाने से चौराहे तक घसीटते, पीटते ले गए।

वहीं मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस ने देर रात आरोपी सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को हिरासत में ले लिया। शनिवार को आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है। शुक्रवार देर रात बच्ची को दौसा जिला अस्पताल लाया गया। देर रात डॉक्टर्स के बोर्ड ने बच्ची का मेडिकल कराया। शनिवार दोपहर करीब 2 बजे दौसा में पॉक्सो कोर्ट में 164 के बयान हुए। राहुवास अब शांति बनी हुई है। थाने में एएसपी रामचंद्र सिंह नेहरा, डीएसपी मानाराम, थानाधिकारी गोपाल शर्मा सहित आरएसी के जवान मौजूद है।

इससे पहले शनिवार सुबह एएसपी और मामले के आईओ शंकर लाल मीणा, एफएसएल टीम को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे और मौका मुआयना किया। दोपहर 12 बजे पीड़ित बच्ची और उसके माता-पिता को एएसपी शंकर लाल मीणा 164 के बयान के लिए दौसा जिला मुख्यालय पर लेकर गए।

पिता नाइट ड्यूटी कर लौटा, बच्ची ने मां को आपबीती बताई…

बच्ची के पिता ने बताया कि ‘शुक्रवार दोपहर वह ड्‌यूटी से लौटकर अपने घर में सो रहा था। जयपुर में नाइट ड्यूटी कर अपने गांव लौटा था। घर में पत्नी और बच्ची थी। बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान एएसआई छोटेलाल के रूम पर पहुंचे एसआई भूपेंद्र सिंह ने बच्ची को बहला-फुसलाकर रूम पर बुलाया और गलत काम किया। बच्ची रोते हुए अपनी मां के पास पहुंची और दरिंदगी के बारे में बताया। बच्ची ने मां को रोते हुए बताया कि अंकल (सब इंस्पेक्टर) ने उसे 50 रुपए दिए। मां ने बच्ची के कपड़े चेक किए तो दरिंदगी का पता चला। इसके बाद उसने पति को बताया। बच्ची का पिता शिकायत लेकर राहुवास थाने पहुंच गया। जहां एएसआई छोटेलाल और कांस्टेबल टीकाराम ने डंडे से मारपीट कर उसका हाथ तोड़ दिया।

यह खबर भी पढ़ें :- दौसा में SI ने की 4 साल की मासूम से दरिंदगी, शिकायत लेकर थाने पहुंचे पिता से मारपीट कर हाथ तोड़ा

इस घटना के बाद इलाके में पुलिस के खिलाफ आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने करीब 5 घंटे तक थाने को घेरे रखा। बच्ची के साथ हुई हैवानियत की घटना से गुस्साई मां ने आरोपी की जूते से पिटाई की। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। इधर, बच्ची के साथ हुई दुराचार से गुस्साए लोग थाने की छत पर चढ़ गए। बड़ी संख्या में लोग राहुवास थाने के बाहर जुट गए और सब इंस्पेक्टर को दबोचकर उसकी पिटाई कर डाली। महिलाएं भी लाठी लेकर पिटाई करते नजर आईं।

लोगों ने गलियों में सब इंस्पेक्टर को हाथ पैर से पकड़कर घसीटा। मामला बढ़ता देख पुलिस को अतिरिक्त फोर्स बुलानी पड़ी। पुलिस ने आरोपी को मशक्कत कर भीड़ से छुड़ाया और दौसा जिला अस्पताल ले गए। बच्ची के पिता का आरोप है कि एएसआई छोटेलाल और कांस्टेबल टीकाराम ने साक्ष्य मिटाने के मकसद से सब इंस्पेक्टर को नहाकर कपड़े बदल लेने को कहा।

घटना के बाद लोगों ने थाने का किया घेराव, नारेबाजी..

घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने देर रात 8 बजे तक राहुवास थाने का घेराव किया और नारेबाजी की। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि राहुवास थाने में तैनात ASI छोटेलाल रात 12 बजे तक शराब के ठेके खुलवाता है, पहले भी उसके खिलाफ कई तरह की शिकायतें की गई हैं।

स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए मुआवजा और आरोपी को फांसी देने की मांग की। आरोपी भूपेंद्र सिंह की एफएसटी टीम में ड्यूटी है, उसे चुनाव ड्यूटी के तहत थाना राहुवास भेजा गया था, वह 15 दिन पहले ही राहुवास पहुंचा था।

नेता पहुंचे, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग…

घटना के विरोध में सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा और भाजपा नेता रामबिलास मीणा भी शुक्रवार शाम 5 बजे राहुवास पहुंचे और प्रशासन से बात की। विरोध को देखते हुए मौके पर लालसोट एएसपी रामचंद्र सिंह नेहरा, दौसा डीएसपी कालूलाल मीणा सहित पुलिस की टीम पहुंची। ​​​​​​शुक्रवार देर शाम आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई।

एएसपी रामचंद्र सिंह नेहरा ने बताया कि सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पॉक्सो एक्ट का मामला है, इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं दे पाएंगे। जांच शुरू कर दी गई है। नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। आरोपी एसआई वर्तमान में दौसा पुलिस लाइन में तैनात है। फिलहाल, आरोपी हिरासत में है।