यूपी के बाराबंकी में 4 मंजिला बिल्डिंग जमींदोज, दो की मौत, मलबे से निकाले 10 लोगों की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। फतेहपुर थाना क्षेत्र में 4 मंजिला बिल्डिंग जमींदोज होने से दो लोगों की मौत हो गई।

image 45 | Sach Bedhadak

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। फतेहपुर थाना क्षेत्र में 4 मंजिला बिल्डिंग जमींदोज होने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर मलबे में फंसे 13 लोगों को जिंदा बाहर निकाला। जिनमें से 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिल्डिंग हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

जानकारी के मुलाबिक फतेहपुर थाना क्षेत्र के कटरा बाजार में तड़के 3 बजे हाशिम का चार मंजिला मकान अचानक धराशाई हो गई। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर मलबे में फंसे 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि उपचार के दौरान रोशनी बानो और हकीमुद्दीन की मौत हो गई। वहीं, 8 लोगों को गंभीर हालत में लखनऊ ट्रोमा सेंटर रेफर किया गया है। घायल महक, सकीला, जफरूल हसन, जैनब फातिमा, कुलसुम, सलमान, सुलतान और समीर का लखनऊ ट्रोमा सेंटर में उपचार जारी है। वहीं, मलबे में दबे दो अन्य को निकालने का प्रयास जारी है।

जनहानि पर यूपी सीएम ने जताया दुख

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे में जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनका समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

बाराबंकी की घटना को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया

बाराबंकी में चार मंजिला इमारत गिरने की घटना पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बाराबंकी की घटना को योगी सरकार ने गंभीरता से लिया है। SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। बचाव कार्य जारी है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालें और घायलों को सही इलाज दिलाएं।

ये खबर भी पढ़ें:-भारत का सूर्य मिशन… आदित्य L-1 ने सूरज की ओर बढ़ाया एक और कदम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *