पानी के टांके बने दर्दनाक मौत के गवाह, फलौदी में पिता-पुत्र की डूबने से मौत…बीकानेर में 2 की गई जान

बीकानेर। राजस्थान में पानी की भूमिगत टंकियों (टांकों) में गिरकर मौत होने की घटनाएं महामारी बनती जा रही हैं। पश्चिमी राजस्थान में आए दिन पानी…

New Project 2023 06 03T164236.061 | Sach Bedhadak

बीकानेर। राजस्थान में पानी की भूमिगत टंकियों (टांकों) में गिरकर मौत होने की घटनाएं महामारी बनती जा रही हैं। पश्चिमी राजस्थान में आए दिन पानी की डिग्गी और टांकों में गिरकर मौत के मामले बढ़ते ही जा रहे है। राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर जिलों में शनिवार को अलग-अलग हादसों में पानी में डूबने की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बीकानेर की है, जहां शनिवार सुबह डिग्गी में गिरने से पिता-पुत्र की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, खेत में काम करते समय युवक का पैर फिसल गया और वह डिग्गी के अंदर गिर गया। वहीं आवाज सुनकर वहां काम कर रहे पिता ने बेटे को बचाने के लिए डिग्गी में छलांग लगा दी। दोनों की डूबने से मौत हो गई। यह घटना श्रीडूंगरगढ़ के सत्तासर गांव की है।

जानकारी के अनुसार, बहादुर सिंह अपने ससुराल के खेत में बेटे सवाई सिंग के साथ मिलकर काम करता था। इसी दौरान सवाई सिंह डिग्गी के पास पहुंचा तो उसका पैर फिसल गया और वह अंदर जा गिरा। बेटे को गिरता देख बहादुर सिंह उसे बचाने के लिए डिग्गी में कूद गया। डिग्गी गहरी थी और दोनों एक-दूसरे को बचा नहीं सके। दोनों ही करीब दस फीट गहरे पानी में डूब गए। आसपास के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और श्रीडूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों की मौत हो चुकी थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए है। मृतकों का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपे जाएंगे। बहादुर सिंह अपने ससुराल में ससुर हुकुम सिंह के खेत में काम कर रहा था। एक साथ बाप-बेटे की मौत के बाद बहादुर सिंह के घर और ससुराल में मातम छा गया है।

डिग्गी में डूबने से एक बालक और युवक की मौत…

वहीं दूसरी घटना जोधपुर के फलोदी की है। शनिवार दोपहर फलोदी के मोटाई गांव में स्थित एक खेत में ट्यूबवेल के पास बनी पानी की डिग्गी में नहाते समय महिपाल (14) पुत्र बुधाराम विश्नोई निवासी मोटाई डूब गया। जिसको बचाने के लिए विनोद (25) पुत्र सहीराम बिश्नोई डिग्गी में कूद गया। दोनों को तैरना नहीं आता था। इस कारण पानी की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई। परिजनों ने दोनों को पानी से बाहर निकाल फलोदी उप जिला अस्पताल लेकर आए।

जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पर मौके पर पहुंची चाखू थाना पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। चाखू थानाधिकारी राजूराम ने बताया कि मोटाई गांव स्थित एक खेत में ट्यूबवेल के पास बनी पानी की डिक्की में नहाते समय महिपाल (14) डूब गया, जिसको बचाने के लिए विनोद (25) डिग्गी में कूद गया। दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने दोनों का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *