उदयपुर : ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 100 से ज्यादा भेड़ों की मौत, सड़क पर बहने लगी तेल की नदी, लूटने की मची होड़

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा में नेशनल हाईवे-27 पर सरसों के तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। हाईवे के पास में…

New Project 2023 10 08T190647.077 | Sach Bedhadak

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले के गोगुंदा में नेशनल हाईवे-27 पर सरसों के तेल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। हाईवे के पास में चल रही करीब 100 से ज्यादा भेड़ टैंकर की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। हाईवे पर भेड़ों की लाशें बिछ गई। इधर, टैंकर पलटने से उसमें तेल रिसाव होने लगा। टैंकर पलटने से हाईवे पर तेल की नदी बहने लग गई। आस-पास के ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी तो वो लोडिंग टेंपो और बाइक पर टिन के डिब्बे, बर्तन व कैन लेकर सरसों का तेल लूटने लगे। इससे हाईवे पर लंबा जाम लग गया।

इस हादसे में भेड़ों को लेकर जा रहे 2 गड़रिए भी घायल हो गए। उन्हें तुरंत शहर के एमबी सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया। इनमें से एक की हालत गंभीर है। यह घटना बादवी गुडा के पास घुमाव पर रविवार सुबह 11:30 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही गोगुंदा विधायक प्रताप लाल गमेती, एसडीएम हनुमान सिंह राठौड़, पटवारी प्रकाश मीणा और गोगुंदा थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा…

गोगुंदा थानाधिकारी शैतान सिंह नाथावत ने बताया कि ट्रक चालक को पकड़ लिया है। पुलिस की पूछताछ में चालक ने बताया कि वह गुजरात के कांदला से उदयपुर के फतहनगर में सरसों के तेल से भरा टैंकर लेकर जा रहा था। अचानक गाड़ी का ब्रेक फेल होने से यह हादसा हुआ। घटना में 100 से ज्यादा भेड़ मारी गई हैं। 20 से ज्यादा घायल भेड़ों को वेटनरी डॉक्टर बुलाकर इलाज कराया गया है।

थानाधिकारी ने बताया कि गड़रिया परिवार भेड़ों को लेकर सिरोही से मध्य प्रदेश जा रहे थे। भेड़ों को हाईवे से ले जाने की अनुमति नहीं है। इन्हें गांवों के बीच से होकर ले जाने का अलग रूट दिया हुआ है, लेकिन वे शॉर्टकट के चक्कर में हाईवे से भेड़ों को लेकर जाते हैं।

ग्रामीण लोडिंग गाड़ियां लेकर तेल लूटने पहुंचे…

टैंकर के पलटते ही सरसों का तेल रोड पर फैल गया। आस-पास के ग्रामीणों को जैसे ही इसकी सूचना मिली, वो तेल लूटने आ धमके। अपने घर पर जिसके हाथ जो भी डिब्बा या बर्तन लगा, वह उसे लेकर मौके पर पहुंच गया। कई ग्रामीण तो कैंपर गाड़ी में टिन के डिब्बे लेकर आए। इसमें वे सड़क पर फैला सरसों का तेल भरते दिखे। सड़क से गुजर रहे राहगीरों ने भी रुक अपने पास मौजूद बोतल या अन्य पात्र में तेल भरा।

हाईवे पर लगा जाम, राहगीर रुके रहे…

इस भीषण हादसे को देखने के लिए सड़क से गुजर रहे राहगीर रुक गए। दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। लगभग 1 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। लोग इस भीषण हादसे को अपने कैमरे में कैद करते भी नजर आए।