युवक को जिंदा जलाया, मणिपुर से 7 सेंकड का दिलदहला देने वाला वीडियो, पुलिस ने की पुष्टि

रविवार को मणिपुर में कुकी समुदाय के एक शख्स को जिंदा जलाने का वीडियो सामने आया है। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फ्रंट (आईटीएलएफ) के प्रवक्ता घिंजा ने इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने कहा कि वीडियो मई का है, लेकिन अभी सामने आया है।

sb 2 2023 10 08T193459.619 | Sach Bedhadak

Video of Young Man Being Burnt Alive in Manipur: रविवार को मणिपुर में कुकी समुदाय के एक शख्स को जिंदा जलाने का वीडियो सामने आया है। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फ्रंट (आईटीएलएफ) के प्रवक्ता घिंजा ने इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने कहा कि वीडियो मई का है, लेकिन अभी सामने आया है।

7 सेकेंड का है वीडियो

यह पूरा वीडियो 7 सेकेंड का है जिसमें एक व्यक्ति को जिंदा जलाया जा रहा है। वीडियो में कुछ आरोपियों के पैर ही नजर आ रहे हैं। वीडियो के बैकग्राउंड से गोलियों की आवाज भी आ रही है। मणिपुर के डीजीपी राजीव सिंह ने एक मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें भी कुछ समय पहले वीडियो मिला था। हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं।

मणिपुर में जातीय हिंसा

आपको बता दें कि मणिपुर में अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मैतेई समुदाय की मांग के विरोध में पहाड़ी जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च के बाद 3 मई को राज्य में जातीय हिंसा भड़क गई थी. हिंसा की घटनाओं में अब तक 180 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।